अभिभावक संघ ने डीएम को दिया ज्ञापन: हर राज्य में एक शिक्षा नीति लागू करने की मांग

फतेहपुर- जिले में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी से परेशान होकर जिला अभिभावक संघ के जिलाध्यक्ष दीपक कुमार डब्लू के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे सैकड़ों की संख्या में अभिभावकों ने मुख्यमंत्री के नाम 9 सूत्रीय मांग पत्र डीएम को दिया। जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के बाद जिलाध्यक्ष दीपक कुमार डब्लू ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों के द्वारा अभिभावकों से मनमानी शिक्षण शुल्क लेने के साथ शोषण किया जाता है। उसके बाद भी अभिभावक अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवाना चाहते हैं। देश में आजादी के बाद सरकार ने सरकारी स्कूलों में सुधार नही किया और प्राइवेट स्कूलों को बढ़ावा दिया गया।जिस कारण से मजबूरी में निजि स्कूल में बच्चों का प्रवेश दिलाते है।

अभिभावक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम भेजे ज्ञापन में मांग किया है कि नर्सरी से लेकर अगली कक्षा तक हर साल प्रवेश के नाम पर भारी रकम लिया जाता।हर साल प्रवेश शुल्क नही जाए। प्राइवेट स्कूलों के खुद के द्वारा संचालित दुकान या पुस्तक भंडार से ड्रेस व पुस्तकें आदि अपने मन मुताबिक दामों पर देते हैं। जिस पर रोक लगाई जाएं। स्कूलों के तरफ से सप्ताह में तीन तरह का ड्रेस निर्धारित किया है। जिससे अलग से बोझ पड़ता है।

हर साल कक्षा की पुस्तकों का प्रकाशन बदल दिया जाता है। एक से लेकर 12वीं तक कि कक्षा का में प्रवेश के नाम पर शुल्क व शैक्षिक शुल्क का एक मानक तय किया जाए। आरटीआई के तहत प्राइवेट स्कूलों में जो प्रवेश होता है उसका शुल्क सरकार भुगतान करती है। हमारी मांग है कि देश के सभी राज्यों में समान शिक्षा नीति लागू किया जाए और सभी स्कूलों में अंग्रेजी की शिक्षा चालू किया जाए।

इस मौके पर जगदीश प्रसाद मोर्या, बाबूलाल, पुष्पेंद्र सिंह यादव, अश्वनी कुमार यादव, चन्द्र मीण, प्रशान्त श्रीवास्तव, मनोज कुमार, लवलेश यादव, ज्ञानेंद्र गुप्ता, मुन्ना लोधी, इंद्रजीत सिंह, ओम प्रकाश, आरिफ अली सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.