PGI में स्टॉफ का विरोध-प्रदर्शन, ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर ने नर्स को जड़ा थप्पड़

लखनऊ– पीजीआई में एक महिला डॉक्टर ने ऑन-ड्यूटी नर्सिंग ऑफिसर को थप्पड़ मार दिया। विरोध में बड़ी संख्या में नर्सिंग डिपार्टमेंट के लोग एकजुट हो गए। एडम ब्लॉक के पास डॉक्टर के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटना की जानकारी के बाद पीजीआई के डायरेक्टर इन्हें मनाने पहुंचे।

नर्सिंग स्टॉफ का कहना है कि जब तक डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। आरोपी डॉक्टर का नाम वरुणा वर्मा बताया जा रहा है। पीजीआई में थप्पड़ कांड के विरोध में नर्सिंग स्टॉफ ने कामकाज ठप कर दिया। इनका कहना है डॉक्टर ने उन्हें अपमानित करने का काम किया है। उसके खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए।

मौके पर पहुंचे पीजीआई के डायरेक्टर आरके धीमान ने माना की डॉक्टर ने अभद्रता की है। उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। पीजीआई डायरेक्टर ने कहा डॉक्टर माफी के लिए तैयार है। माफी मंगवाता हूं मामला खत्म किया जाय। लेकिन नर्सिंग स्टॉफ किसी बात को सुनने को तैयार नहीं है उनका कहना है कि डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।

पीजीआई के कार्डियोवैस्कुलर डिपार्टमेंट की ओटी में गुरुवार को दिन में एक पेसेंट की सर्जरी चल रही थी। सर्जरी में डॉक्टर करुणा वर्मा के साथ नर्सिंग ऑफिसर धर्मेंद्र सिंह भी मौजूद थे। ऑपरेशन के बीच लेकर करुणा वर्मा और धर्मेंद्र के बीच कहासुनी हो गई।

आरोप है कि डॉक्टर करुणा वर्मा ने धर्मेंद्र को थप्पड़ मार दिया। इस बीच धर्मेंद्र ओटी से बाहर आए और अपने स्टॉफ के सीनियर्स को घटना कि जानकारी दी। जिसके बाद सीनियर्स ने इसका विरोध किया। पहले डायरेक्टर धीमान से मिले और कार्रवाई के लिए कहा। लेकिन उन्होंने जांच कराकर कार्रवाई की बात कही। वहीं नर्सिंग स्टॉफ एकजुट हो गया और प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.