प्रयागराज में बंगले के लॉन में लगी आग: 2 दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

प्रयागराज में भीषण गर्मी की वजह से आग लगने की घटनाएं हर रोज ही हो रही हैं। कभी कारों में आग तो कभी ट्रांसफार्मर और घरों में आग लगने की घटनाओं से अफरातफरी मच जाती है। शुक्रवार दोपहर 3.10 बजे सिविल लाइंस के सबसे पॉश इलाके एल्गिन पर एक बंगले के हिस्से में आग लगने से अफरातफरी मच गई। हालांकि बंगला काफी वक्त से खाली पड़ा था।

बंगले के आगे लॉन में पुराना सामान रखा था। पेड़ पौधे और कूड़ा जमा था। दोपहर में अचानक लपटें उठने लगीं तो लोग दौड़े। अगल बलग के लोगों ने पुलिस और फायर सर्विस को सूचना दी। दमकल ने पहुंच आग पर काबू पाया। लोग डरे थे कि कहीं आग पड़ोस के घरों तक न फैल जाए। एग्लिन रोड के रहने वाले अक्षय ने बताया कि बंगाल काफी दिनों से खाली है। परिवार वाले दूसरे शहर में शिफ्ट हो गए हैं।

प्रयागराज में आसमान से आग बरस रही है। यूपी के सबसे गर्म शहरों में  प्रयागराज भी शुमार है। तेज धूप, लू से हर कोई परेशान है। गर्मी से जन जीवन तो प्रभावित हो ही रहा है लोगों की जान पर भी बन आ रही है। प्रयागराज की बात करें तो पिछले 18 दिनों में वाहनों में आग लगने की 11 घंटनाएं हो गईं। चलती कारों में आग से अफरातफरी मच जा रही है। लोग लपटों से घिरी गाड़ियों से कूदकर जान बचा रहे हैं।

यह सारी घटनाएं सड़कों पर हो रही हैं। वजह साफ है भीषण गर्मी में गाड़ियों के इंजनों का बेतहाशा गर्म हो जाना है। यहां तक की गर्मी की आग यूं है कि रोड रोलर तक में आग लग जा रही है। फाफामऊ में रोड रोलर में आग से अफरातफरी मच गई।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.