अमोनिया गैस रिसाव में लापरवाही के आरोप में, भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आगरा में चिलर प्लांट में हुए अमोनिया गैस रिसाव में मृतक कर्मचारी के परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराया है। चिलर प्लांट भाजपा नेता और पिनाहट के पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव सिंह चौहान का है। परिजनों ने सुग्रीव सिंह सहित दो लोगों को कर्मचारी की मौत का दोषी ठहराते हुए नामजद मुकदमा कराया है। 4 दिन पहले दूध प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया।

गैस लीक होते ही अफरा-तफरी मच गई। अंदर 5 कर्मचारी काम कर रहे थे। 4 कर्मचारी बाहर भागे, लेकिन प्लांट ऑपरेटर राजू अंदर ही फंसा रह गया। उसकी दम घुटने से मौत हो गई। एक कर्मचारी को गिरने से चोट आई थी। सुग्रीव सिंह का कहना था कि प्लांट बंद चल रहा था। मशीन सही करने के लिए ही पांच कर्मचारी प्लांट में पहुंचे थे। प्लांट में आसपास के इलाकों से दूध खरीदकर स्टोर किया जाता था।

यहां प्रोसेसिंग की जाती थी। दूध को गर्म कर ठंडा करने के बाद टैंकरों में भर सप्लाई की जाती थी।मृतक मानवेंद्र सिंह उर्फ राजू के भाई संदीप सिंह का कहना है कि उनका भाई पिछले 8 साल से पिनाहट की शंकर सुमन डेरी के चिलर प्लांट में सुपरवाइजर की नौकरी कर रहा था। सुग्रीव सिंह ने निबोहरा के अपने प्लांट में मरम्मत के लिए राजू, सत्यवीर और एक अन्य को भेजा था। अमोनिया गैस के रिसाव से राजू की मौत हो गई। बाकी मजदूर झुलस गए। संदीप सिंह ने आरोप लगाए हैं कि प्लांट में सुरक्षा उपकरण नहीं थे। लापरवाही से राजू की मौत हुई है। संदीप सिंह की तहरीर पर सुग्रीव चौहान, निहाल सिंह और प्रहलाद सिंह के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.