मानसिक अस्पताल में भर्ती महिला ने गला रेतकर दी जान: किचन में रखे चाकू से गोदा

वाराणसी में रविवार को मानसिक अस्पताल में महिला कैदी ने चाकू से खुद का गला रेतकर आत्महत्या कर ली। महिला ने रसाई के बाहर रखा चाकू उठाकर खुद पर कई जगह वार किए। आनन-फानन परिसर से डॉक्टर को बुलाया गया, जिन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया। कैंट पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। महिला के परिजनों को पुलिस ने सूचना दी। पुलिस मानसिक अस्पताल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है।

कौशांबी जिला और सत्र न्यायालय के सीजेएम कोर्ट ने एक मामले में अभियुक्त सुषमा देवी को मानसिक अस्पताल ले जाने का आदेश दिया था। सुषमा देवी को 13 अप्रैल 2024 को मानसिक चिकित्सालय पांडेयपुर वाराणसी में भर्ती कराया गया। महिला को एक अलग सेल में पांच बंदियों के साथ रखा गया था, जिसकी अभिरक्षा में दो कर्मी लगे थे। महिला आए दिन खुद को मारने की धमकी देती रही।

रविवार सुबह 9 बजे बंदियों के लिए किचन में खाना बन रहा था। इसी दौरान किसी बहाने से सुषमा पहुंची। उसे सब्जी काटने वाला चाकू बाहर रखा मिला। महिला ने चाकू उठाया और अन्य बंदियों को डराने लगी। मानसिक अस्पताल के कर्मियों ने जब चाकू मांगा तो उसने खुद पर हमला कर लिया। इसी बीच सुषमा ने अपने हाथ से खुद की गर्दन रेत ली। चाकू लगते ही खून की छींटे निकलने लगीं। महिला भी छटपटाकर गिर पड़ी। सूचना पर कैंट पुलिस से दरोगा सुहेल खान पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.