चंदवारा का पावर हाउस बना शो पीस,चालू न होने पर आंदोलन की चेतावनी 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श जसपुरा/बांदा। जसपुरा ब्लॉक के चंदवारा में करोड़ों रुपए की लागत से बने 10, M.B.A. क्षमता का पावर हाउस 2019..20 में बना था ! 04 एस एस ओ सहित 12 लाइनमैन व अन्य कर्मचारियों की तैनाती के बावजूद पावर हाउस की इमारत शो पीस बनकर रह गई है !

सन 2019/20 में इटावा की एक कंपनी ने चंदवारा में करोड़ों रुपए की लागत से बिजली पॉवर हाउस का निर्माण करवाया था !

तत्कालीन भाजपा विधायक ब्रजेश प्रजापति ने इस बिजली सब स्टेशन का उद्घाटन भी किया था तब क्षेत्र की जनता को लगा था कि अब हमारी समस्या हल हो जाएगी लेकिन चार से पांच साल बीतने के बाद न तो किसी जनप्रतिनिधि ने और न ही किसी अधिकारियो ने इसे शुरू कराने का प्रयास किया !

किसान नेता पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले बताते हैं कि भारी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े इस पॉवर हाउस को बनाने और मशीनों की खरीद में जमकर भ्रटाचार हुआ जिससे मशीनें शुरू ही नहीं हो सकीं ;!

चुनाले ने बताया कि 2021/22, में कई बार लिखित में इस मुद्दे को अधिकारियों के सामने रखा था तो उस समय मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति की गई लेकिन पावर हाउस नहीं चालू हो सका !

इस क्षेत्र से भाजपा के कई बड़े नेता व जनप्रतिनिधि हैं लेकिन किसी भी नेता/जनप्रतिनिधि ने इस मुद्दे को हल करना या मुद्दा उठाना जरूरी है नहीं समझा

इस पॉवर हाउस के शुरू होने से लगभग 10 से 15 गांवों की जनता व किसान लाभान्वित हों अगर ये शुरू हो जाए

अभी चार पांच दिन पहले बरसात के एक पानी से ही चंदवारा,इछावर;गौरी खुर्द; नरौली; बड़ागांव;, पिप्रोदर; सबाहादा; महाब रा; अदरी आदि गांवों की लाइट आपूर्ति चार से पांच दिन पूरी तरह से ठप रही ग्रामीण जनता अंधेरे में रहने को मजबूर रही !

अभी आगे किसानों को सिंचाई की भी जरूरत पड़ेगी हर साल क्षेत्र में सिंचाई के समय बिजली की आपूर्ति और लोड बढ़ने से किसान परेशान रहते हैं चंदवारा पॉवर हाउस चालू होने से किसानों को भी सिंचाई में सहूलियत रहेगी !

पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले ने कहा कि मंगलवार को इसी मुद्दे पर बांदा में विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता महोदय ,(चीफ इंजीनियर) को लिखित में देकर पॉवर हाउस चालू कराने के लिए दस दिन का समय देंगे अगर तय समय में पावर हाउस नहीं शुरू हुआ तो क्षेत्र की जनता और किसान आंदोलन को बाध्य होंगे!

Leave A Reply

Your email address will not be published.