नवादा में NET-UGC पेपर लीक मामले में, CBI अफसरों पर ग्रामीणों ने किया हमला 4 अरेस्ट

नवादा- UGC NET पेपर लीक केस में जांच करने दिल्ली से नवादा पहुंची सीबीआई की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। कसियाडीह गांव के लोगों ने सीबीआई को फर्जी समझकर मारपीट शुरू कर दी और गाड़ियों में तोड़फोड़ की।

इस मामले में रजौली थाने में 8 लोगों पर नामजद और 150-200 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की गई है। वहीं, एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जांच टीम में स्थानीय पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल समेत CBI के 4 अधिकारी शामिल थे। इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में जांच टीम शनिवार 22 जून को रजौली के कसियाडीह गांव पहुंची थी।

घटना की सूचना रजौली थाने को दी गई। सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजेश कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं, सीबीआई ने दो मोबाइल जब्त किए। केंद्र सरकार ने 19 जून, बुधवार को UGC-NET की परीक्षा रद्द कर दी थी। यह परीक्षा इसके एक दिन पहले 18 जून को ही आयोजित की गई थी। गुरुवार को एजुकेशन मिनिस्ट्री के जॉइंट सेक्रेटरी गोविंद जयसवाल ने कहा कि हमें UGC-NET में गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली थी, बल्कि स्टूडेंट के हितों को सुरक्षित रखने के लिए हमने खुद से संज्ञान लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.