चंडीगढ़ के एलांते मॉल में टॉय ट्रेन पलटी, फर्श में सिर टकराने से बच्चे की हुई मौत

चंडीगढ़:  एलांते मॉल में टॉय ट्रेन पलटने से उसमे बैठा 11 साल का बच्चा नीचे गिर गया। जिसके बाद बच्चे को सेक्टर-32 के सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया। यहां इलाज के दौरान रविवार सुबह 4 बजे उसकी मौत हो गई। मृतक बच्चे की पहचान नवांशहर निवासी शहबाज (11) के रूप में हुई। पुलिस ने टॉय ट्रेन को जब्त कर लिया है।

घटना का CCTV वीडियो सामने आया है। जिसमें दिखाई दे रहा है कि बच्चा खिड़की से बाहर निकला हुआ था। जैसे ही ट्रेन मुड़ने लगी तो पिछला डिब्बा पलट गया। इसके बाद आसपास के लोग दौड़ते हुए आए और बच्चे को संभाला।

DSP राम गोपाल ने बताया कि जतिंदर पाल की शिकायत पर इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने टॉय ट्रेन ऑपरेटर बापू धाम निवासी सौरभ और कंपनी के मालिकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और लापरवाही का मामला दर्ज किया है। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि जिस टॉय ट्रेन में हादसा हुआ, उसमें गंभीर लापरवाही बरती गई थी। टॉय ट्रेन में बच्चों के लिए कोई सीट बेल्ट नहीं थी। यही नहीं अगर टॉय ट्रेन के चलते वक्त किसी बच्चे का बैलेंस गड़बड़ होता है तो उसके लिए पकड़ने के लिए भी कोई प्रबंध नहीं किया गया है।  एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.