समरीन ने सुमन बनकर प्रेमी संग लिए सात फेरे, प्यार के खातिर बदला धर्म

 

बरेली के भुता थाना क्षेत्र के गांव कुआडांडा निवासी समरीन ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम सुमन यादव रख लिया। इसके बाद उन्होंने इज्जत नगर के गांव बरकापुर निवासी मित्रपाल यादव से शादी कर ली। मित्रपाल प्राइवेट नौकरी करते हैं। समरीन ने बताया कि करीब पांच महीने पहले दोनों की मुलाकात हुई थी और तभी से वह संपर्क में हैं। पहले दोनों की दोस्ती हुई। बातचीत के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। समरीन ने मित्रपाल से शादी करने के लिए कहा। इस पर वह भी तैयार हो गए।

दोनों के रिश्ते में मजहब की दीवार आड़े आ गई। समरीन के परिजन शादी के खिलाफ थे। इस पर वह घर परिवार छोड़कर अपने प्रेमी मित्रपाल के पास पहुंच गईं। सोमवार रात अगस्त्य मुनि आश्रम में आचार्य केके शंखधार ने इन दोनों का विवाह संपन्न कराया। समरीन ने कहा कि हिंदू धर्म में उनकी आस्था है। इसलिए उन्होंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया। इसमें किसी का दबाव या जोर जबरदस्ती नहीं है। समरीन ने कहा कि हिंदू धर्म में महिलाओं को ज्यादा सम्मान दिया जाता है।

उन्होंने यह भी कहा कि तीन तलाक और हलाला से उन्हें डर लगता था, इसलिए उन्होंने हिंदू धर्म में आना पसंद किया। समरीन से शादी करने के बाद मित्रपाल ने कहा कि वह लोग एक नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, अधिकारियों से मिलकर सुरक्षा की मांग करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.