GD कांस्टेबल में भर्ती करवाने का दिया झांसा, व्यक्ति से ठगे 4 लाख रुपये

 

राजस्थान की सूरजगढ़ तहसील के उरीका गांव निवासी एक व्यक्ति से बेटे को नौकरी लगाने के नाम पर उसी गांव के एक व्यक्ति ने अपनी परिचित महिला की मदद से चार लाख रुपये ऐंठ लिए। आरोपियों ने शिकायतकर्ता को जीडी कांस्टेबल लगवाने का झासा देकर आठ लाख रुपये में सौदा तय किया। परीक्षा पास न होने पर जब युवक के पिता ने चार लाख रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे धमकी दे डाली। पीड़ित ने दादरी एसपी कार्यालय में शिकायत दी जिसके आधार पर शहर थाना पुलिस ने उरीका निवासी राजसिंह और दादरी शहर के प्रेमनगर कॉलोनी निवासी महिला सुमन पर केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में उरीका गांव निवासी सुमित पुत्र प्रीतम सिंह ने बताया कि उसने कांस्टेबल जीडी, एसएसएफ एवं राइफलमैन जीडी भर्ती के लिए फार्म भरा था। परीक्षा के लिए उसका केंद्र उत्तर-प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्टर 62 में आया था। सुमित ने बताया कि प्रवेश प्रमाण पत्र आने के बाद उसके गांव का भैंस व्यापारी राजसिंह उनके घर आया। राजसिंह ने प्रीतम सिंह से कहा कि वो आठ लाख रुपये में सुमित को नौकरी लगवा सकता है।

इसके बाद राजसिंह   उन्हें चरखी दादरी की प्रेमनगर कॉलोनी निवासी सुमन से मिलवाने ले आया। राजसिंह ने उन्हें बताया कि आगे की प्रक्रिया की जानकारी सुमन ही उन्हें देगी। इसके बाद उसका पिता, गांव निवासी राकेश व धर्मपाल सुमन से मिलने दादरी पहुंचे। वहां सुमन ने उनका काम करवाने का आश्वासन दिया और प्रीतम सिंह से अन्य लोगों की मौजूदगी में चार लाख रुपये ले लिए। वहीं, बाकी चार लाख रुपये नौकरी लगने के बाद घर आकर देने की बात कही। शिकायतकर्ता सुमित का कहना है कि परीक्षा में वो पास नहीं हुआ और जब उन्होंने रुपये वापस मांगे तो राजसिंह और सुमन ने उन्हें धमकी दी। अब परेशान होकर वो एसपी कार्यालय पहुंचे और लिखित शिकायत सौंपी।

इस संबंध में एसपी कार्यालय में शिकायत आई थी। शिकायत के आधार पर शहर थाना पुलिस ने राजसिंह और सुमन के खिलाफ धारा 420,406 और 506 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.