मकान मालिक की प्रताड़ना से तंग आ कर, पॉलीटेक्निक कर रहे छात्र ने दी जान

 

बाराबंकी: घटना जैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बरैया चौराहे की है। बरैया चौराहे पर स्थित लक्ष्मी नारायण के मकान में सीतापुर के गांव गोपालपुर का रहने वाला कुलदीप रहकर पढ़ाई कर रहा था। वो राजकीय पॉलिटेक्निक जुगुनिया डीह में केमिकल इंजीनियरिंग डिप्लोमा का फर्स्ट ईयर का छात्र था। कुलदीप ने लिखा- हमसे लक्ष्मी नारायण को लेकर काफी बहस हो गई है। उसकी टेंशन हम झेल नहीं पा रहे हैं। जिसकी वजह से हम पढ़ाई भी नहीं कर पा रहे हैं।

शुक्रवार की सुबह उसका शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटकता मिला। मकान मालिक ने खिड़की उसे उसका शव लटका हुआ देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची। जांच के दौरान कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने मकान मालिक लक्ष्मी नारायण पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वारदात की सूचना पर उसके परिजन भी आ गए। उन्होंने मकान मालिक पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बताया कि उसने आत्महत्या से पहले व्हाट्सएप्प पर स्टेटस भी लगाया, जिसमें मकान मालिक से बहस की बात लिखी है।

कुलदीप के साथी छात्रों का आरोप है कि पॉलिटेक्निक के हॉस्टल में रूम न मिलने पर उन लोगों को मजबूर होकर बाहर किराए पर रहना पड़ता है। जहां मकान मालिक परेशान करते हैं। कालेज प्राचार्य का कहना है कि यह संस्था नई है और 2021 में ही स्थानांतरिती हुई है। कालेज में दो छात्रावास अधूरे पड़े हैं। जिसके चलते छात्रों को बाहर किराये पर रहना पड़ता है। लगातार जनप्रतिनिधियों और शासन स्तर पर बजट की मांग कर रहे हैं। जिससे दोनों छात्रावासों का निर्माण पूरा हो जाए। कोतवाल अमित प्रताप सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। परिवार के लोगों से तहरीर लेकर केस दर्ज किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.