बेसमेंट की खुदाई से कई मकानों में पड़ी दरार, लोगों ने किया हंगामा

 

लखनऊ-  गाजीपुर थाना क्षेत्र में बस्तौली गांव में बेसमेंट में खुदाई हो रही है। इसकी वजह से स्थानीय निवासियों के मकानों में दरारें पड़ गई हैं। इससे यहां के लोगों में आक्रोश फैल गया है। शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश के बाद यह समस्या और गंभीर हो गई। कई मकानों में दरारें आने के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया।

स्थानीय निवासियों ने पुलिस को सूचना दी। लोगों का आरोप है कि बिल्डर इमरान ने गोविंद प्रसाद, नगीना राम, शांति देवी, बबलू गौतम, राजाराम महतो, पवन गौतम समेत अन्य मकान मालिकों से अपार्टमेंट बनाने का एग्रीमेंट कराकर बेसमेंट की खुदाई शुरू कर दी। जबकि इसके लिए न तो LDA और न ही नगर निगम से कोई अनुमति ली गई है। नगर निगम के अधिकारियों को कई बार सूचना दी गई, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं, पुलिस को भी कई बार जानकारी दी गई, लेकिन उनकी तरफ से भी कोई कदम नहीं उठाया गया।

स्थानीय निवासियों का आरोप है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा है। इस लापरवाही की वजह से बिल्डर इमरान बेसमेंट की खुदाई करता रहा, जिससे आसपास के मकानों में दरारें पड़ गईं। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि इस अवैध निर्माण को तुरंत नहीं रोका गया, तो वे सड़क पर उतरकर बड़ा आंदोलन करेंगे। इस घटना ने स्थानीय प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं और लोगों में नाराजगी बढ़ गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.