मिलने आओगे ना दिखाती थी हुस्न का जलवा, पहली डेट पर ही लूटने वाली ‘हसीना’ की कहानी

 

नई दिल्ली: 24 जून को बर्थडे है मेरा, मिलने आओगे ना…? आशीष (बदला हुआ नाम) को जब वर्षा ने मैसेज किया तो वो सोच में पड़ गया। सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे आशीष की तो उस दिन कोचिंग क्लास थी। वो क्लास कैसे छोड़ सकता था। उसने वर्षा से उसका बर्थडे किसी और दिन मिलकर सेलिब्रेट करने के लिए कहा। जवाब में वर्षा ने उसे शॉर्ट्स में अपनी एक हॉट तस्वीर भेजी और लिखा… एक बार इसे देखो और फिर से सोच लो। उस तस्वीर को देखकर आशीष पिघल गया और तुरंत वर्षा से मिलने के लिए हां कर दी।

वर्षा से आशीष की मुलाकात कुछ दिन पहले ही डेटिंग ऐप टिंडर पर हुई थी। पहली नजर में ही उसे वर्षा इतनी पसंद आई कि उसने बिना एक सेकंड की देरी किए उसके प्रोफाइल पर राइट स्वाइप कर दिया। कुछ ही घंटे बीते होंगे कि वर्षा की तरफ से भी जवाब आ गया। दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर एक्सचेंज किए और फिर रात-रातभर दोनों के बीच बातें होने लगीं। वर्षा के बर्थडे पर देने के लिए उसने एक खास गिफ्ट भी खरीदा। वर्षा ने उससे कहा था कि दिल्ली में विकास मार्ग पर एक नया रेस्टोरेंट खुला है- ब्लैक मिरर, वहीं मिलेंगे। सोमवार को दोनों मिले और उसी रेस्टोरेंट में जाकर बैठ गए।

आशीष ने वेटर को इशारे से बुलाया और केक के साथ-साथ फ्रूट वाइन और कुछ स्नैक्स ऑर्डर किए। केक काटने के साथ ही आशीष ने वर्षा को गिफ्ट दिया और दोनों पार्टी करने लगे। इसी बीच वर्षा का मोबाइल बजा। उसने फोन पर कुछ देर बात की और अचानक परेशान हो गई। आशीष ने वजह पूछी तो वर्षा ने बस इतना कहा कि घर पर एक इमरजेंसी हो गई और वो तुरंत रेस्टोरेंट से निकल गई। उसके निकलते ही आशीष ने बिल मंगाया तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं। बिल पर रकम थी 1 लाख 22 हजार।

आशीष हैरान था कि इतना बिल कैसे बन गया। उसने वेटर से पूछा तो वो भड़कता हुआ बोला कि जो खाया-पिया है उसी का बिल है। ज्यादा होशियारी करोगे तो अभी पुलिस को बुलाकर सीसीटीवी फुटेज दिखा देंगे कि तुम यहां उस लड़की के साथ क्या कर रहे थे। इतने में रेस्टोरेंट का मैनेजर कुछ और स्टाफ को साथ लेकर उसी टेबल पर पहुंचा और आशीष को वहां से हटाकर एक कमरे में ले गया। वहां इन लोगों ने उसे धमकाया, उसके साथ मारपीट की और जबरन उससे बिल के 1 लाख 22 हजार रुपए का पेमेंट कराया। रेस्टोरेंट से बाहर निकलते ही आशीष ने वर्षा को फोन किया, लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो चुका था।

हैरान-परेशान आशीष तुरंत पुलिस थाने पहुंचा और रेस्टोरेंट में उसके साथ जो कुछ, वो पूरी कहानी पुलिस के सामने बयां की। मामला जानने के बाद पुलिस ने टीमें बनाई और दो दिन बाद ही उस वर्षा नाम की लड़की को खोज निकाला, जिसने आशीष को उस रेस्टोरेंट में मिलने के लिए बुलाया था। थाने में वर्षा का सच खुला तो आशीष के पैरों तले से जमीन खिसक गई। जिसे वर्षा समझकर वो उसके ऊपर प्यार लुटा रहा था और जिसके लिए 1 लाख 22 हजार रुपए का झटका खा चुका था, उसका असली नाम अफसान परवीन निकला।

28 जून को जॉइंट कमिश्नर सागर सिंह कलसी ने इस पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया। दरअसल ये पूरी कहानी डेटिंग ऐप स्कैम की थी। 25 साल की अफसान परवीन ने टिंडर और बम्बल जैसे डेटिंग ऐप पर वर्षा नाम से अपने प्रोफाइल बना रखे थे। यहां वो पहले लड़कों को फंसाती थी और इसके बाद रेस्टोरेंट में ले जाकर चूना लगाता थी। उसके इस खेल में उन रेस्टोरेंट के मैनेजर और मालिक भी शामिल रहते थे, जहां वो अपने शिकार को लेकर जाती थी। पुलिस ने जिस वक्त अफसान को गिरफ्तार किया, वो एक दूसरे रेस्टोरेंट में मुंबई के एक युवक के साथ बैठी थी और उसके साथ भी वही करने वाली थी, जो आशीष के साथ हुआ।

जॉइंट कमिश्नर कलसी ने बताया कि डेटिंग ऐप स्कैम का ये जाल तेजी से दिल्ली और एनसीआर में फैल रहा है। अफसान जिन लड़कों को फंसाती थी, उससे ऐंठी गई रकम में सभी का हिस्सा तय रहता था। ठगे गए रुपयों का 30 फीसदी हिस्सा अफसान, 30 फीसदी रेस्टोरेंट मालिक और 40 फीसदी हिस्सा मैनेजर सहित बाकी स्टाफ में बंटता था। पुलिस ने इस मामले में अफसान परवीन के अलावा ब्लैक मिरर रेस्टोरेंट के दोनों मालिकों अक्षय पाहवा, वंश पाहवा, इस साजिश में शामिल उनके दोस्त अंश और मैनेजर दिग्नांशु को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.