स्टील गिलास रखकर फोड़ा बम, गिलास का टुकड़ा पेट में से घुसने बच्चे की हुई मौत

 

जबलपुर में रविवार को कुछ बच्चों ने स्टील के गिलास के नीचे रखकर बम फोड़ा। पटाखा फूटते ही गिलास का टुकड़ा वहां खड़े 5 साल के बच्चे के पेट में घुस गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना शाम करीब 6 बजे की है।

यहां गोहलपुर थाना क्षेत्र के बधैया मोहल्ले में शाम को कुछ लोग भारत के T20 विश्व कप जीतने का जश्न मना रहे थे। स्थानीय निवासी दिनेश सोनी ने बताया कि रविवार शाम कुछ बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे। खेल-खेल में पड़ोस के कुछ लड़के इकट्ठा हुए। सभी मस्ती कर रहे थे। बच्चों की उम्र 10 से 12 साल थी। इस दौरान एक बच्चा अपने घर से स्टील का गिलास लेकर आया और बम के ऊपर रख दिया। पहली बार में पटाखा नहीं फटा, तो दूसरी बार फिर कोशिश की।

इस बार भी बच्चों ने गिलास के नीचे पटाखा रखा। जैसे ही, आग लगाई, तो धमाके के साथ गिलास फट गया। गिलास का टुकड़ा वहां करीब 10 मीटर दूर खड़े 5 साल के दीपक ठाकुर के पेट में धंस गया। वह तेजी से चीखा। उसके पेट से खून निकलने लगा। उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। घटना के बाद बच्चे के माता-पिता सदमे में हैं। सूचना पर गोहलपुर थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को टीम के साथ मौके पर पहुंचीं। उन्होंने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.