कन्नौज में बच्चों से भरी वैन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, ग्रामीणों ने बच्चों को सुरक्षित निकाला

 

कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में बच्चों को लेकर स्कूल जा रही वैन में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। ग्रामीणों ने मशक्कत कर आग से घिरी वैन में बैठे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। बच्चों को वैन से निकालने के प्रयास में तीन युवक झुलस गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई, लेकिन तब तक वैन पूरी तरह से जल चुकी थी।

मामला छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र का है. ताजपुर रोड पर संचालित एक विद्यालय की वैन खबरियापुर गांव से बच्चों को लेने के लिए गई थी। लौटते समय अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। वैन में आग लगते ही ग्रामीण दौड़ पड़े और अंदर बैठे छह बच्चों को बाहर निकलने में जुट गए।

आग बुझाने के प्रयास में गांव के ब्रजकिशोर कुशवाहा, विपिन जाटव  व उदयवीर सिंह के हाथ जल गए। इस बीच गांव के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों के प्रयास के बाद भी आग ने वैन को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई।

इस संबंध में विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि उन्होंने एक जुलाई को ही वैन खरीदी थी। बच्चों को लेकर लौट रही वैन में एलपीजी गैस किट लगी थी। गैस सिलेंडर से संचालन हो रहा था। ग्रामीणों की मानें, तो आग लगने के बाद यदि सिलेंडर फट गया होता तो शायद बड़ा हादसा हो सकता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.