आगरा में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग: फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची

आगरा में सोमवार-मंगलवार की रात जूता फैक्ट्री में आग लग गई। पूरी फैक्ट्री जल गई है। फैक्ट्री में रखा सामान पूरी तरह से राख हो गया। पांच घंटे तक लगी रही आग को 15 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बुझाया। आग से एक करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

मलपुरा थाना क्षेत्र के मुल्ला की प्याऊ पर जूता फैक्ट्री बाबा एक्सपोर्ट है। फैक्ट्री में लगभग रात एक बजे आग लगी। आसपास के लोगों और चौकीदार ने तुरंत फैक्ट्री मालिक और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फैक्ट्री में पूरा जूता बनता है। फैक्ट्री में एक करोड़ रुपये से ज्यादा के तैयार जूते और रॉ मैटीरियल था, जो राख हो गया है। लगभग 20 साल पुरानी फैक्ट्री पंचवटी कॉलोनी निवासी मनमीत सिंह की है।

फैक्ट्री के मैनेजर आशीष दुबे ने बताया कि वे सोमवार की रात लगभग 11.45 पर फैक्ट्री बंद कर गए थे। रात में लगभग एक बजे आग लगने की सूचना आई। आशीष का कहना है कि आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची। सुबह 6 बजे तक आग बुझाने का सिलसिला जारी रहा। आग लगने से जनहानि नहीं हुई है। देर रात आग लगने से बहुत लंबे समय तक लपटें उठती रहीं। हालांकि फैक्ट्री के आसपास कोई घर नहीं है। कॉलोनियां दूर बनी हुई हैं। आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.