शहर के जाम से निपटने के लिए आई जी,कमिश्नर,व एसपी,आर.टी.ओ.सहित नगर पालिका के अधिकारियों ने ई रिक्शा चालकों संग की बैठक- *ब्यूरो मुन्ना बक्श*

 

बाँदा। श्रीमान कमिश्नर चित्रकूटधाम मण्डल बाँदा श्री दिनेश कुमार सिंह साथ पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा श्री के. सत्यनारायाणा द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर बांदा, आरटीओ बांदा, नगरपालिका अधिकारी बांदा, कोतवाली प्रभारी नगर, ट्रैफिक प्रभारी एवम् कोतवाली नगर के समस्त चौकी प्रभारियों की मौजूदगी में शहर के ई रिक्शा मालिकों/चालकों के साथ पुलिस लाइन बांदा में यातायात व्यवस्था एवम् बनाए गए नियमों के संबंध में मीटिंग की गई।
उक्त मीटिंग में भारी संख्या में सम्मिलित समस्त रिक्शा चालकों को बांदा शहर में समस्त चौकी क्षेत्र में बनाए गए रिक्शा स्टैण्ड के संबंध में जानकारी दी गई तथा सभी रिक्शा चालकों को चौकी क्षेत्र बनाए गए रिक्शा स्टैण्ड में अपना रिक्शा खड़ा करने व स्टैण्ड से ही सवारी बिठाने और छोड़ने हेतु निर्देशित किया गया।

आईजी महोदय द्वारा समस्त रिक्शा चालकों से शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु अपना सहयोग करने हेतु अपील की गई है। महोदय द्वारा सभी से बनाए गए नियमों को अपनी जिम्मेदारी समझकर निभाने हेतु अपील की गई।
श्रीमान कमिश्नर महोदय द्वारा सभी रिक्शा चालकों से मीटिंग में अपने आसपास, घर पर, और रिक्शा चालकों के लिए बनाए गए स्टैण्ड पर सफाई रखने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
श्रीमान कमिश्नर महोदय द्वारा चौकी प्रभारी से वार्ता कर बताया गया कि आपके चौकी क्षेत्र में जो भी चौकी प्रभारी अच्छा और सुन्दर कार्य करेगे उसको गोपनीय टीम के द्वारा निरीक्षण किया जाएगा एवम् जिस चौकी क्षेत्र में सबसे अच्छा/सुंदर/स्वच्छ कार्य किया जायेगा उनको आगामी गणतंत्र दिवस पर 10,000 रुपए का इनाम दिया जायेगा तथा उनके विशेष सम्मान किया जायेगा।
श्रीमान आईजी महोदय द्वारा रिक्शा चालकों को बताया गया की सभी रिक्शा चालकों में 05 ऐसे रिक्शा चालकों चालकों का चुनाव किया जाएगा जिनके द्वारा नियमों के पालन करने और रिक्शा स्टैण्ड में साफ सफाई रखने में मदद करेगे उनको 15 जनवरी 2022 में मीटिंग की जाने वाली मीटिंग सम्मानित किया जाएगा।

श्रीमान पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा मीटिंग में आए रिक्शा चालकों से भी वार्ता कर उनके सुझाव और समस्या के संबन्ध में जानकारी ली गई एवम् उनकी समस्याओं पर उचित सहायता करने का भरोसा दिया गया।
उक्त मीटिंग में सम्मिलित सभी रिक्शा चालकों के द्वारा उनके लिए बनाए गए रिक्शा स्टैण्ड एवम् अन्य नियमों के लिए खुशी जाहिर करते हुए आईजी महोदय का धन्यवाद किया गया। तथा यातायात नियमों का पूर्णतया पालन करने का भरोसा दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.