मां के इलाज के लिए रखी जमीन को लेकर हुए विवाद में बड़े भाई ने  की छोटे भाई की हत्या 

 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में  एक ऐसा मामला सामने आया  जहाँ लालच में अंधे होकर एक  भाई ने  दूसरे भाई की हत्या कर दी। भाई ने ये भी नहीं सोचा कि जिस जमीन के लिए वो लालच कर रहा है। वो मां के इलाज के लिए गिरवी रखी गई थी। थाना पुरामुफ्ती के मंदिरी गांव में मां के इलाज के लिए रखी जमीन को लेकर हुए विवाद के बाद बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, फूलचंद्र पुत्र स्वर्गीय मिठाई लाल पासी उम्र 30 वर्ष को उसके सगे बड़े भाई कल्लू ने कुल्हाड़ी से सर में चोट पहुंचा दी, जिससे फूलचंद्र की मौके पर ही मौत हो गई है। यह घटना गुरुवार देर रात की है। आरोपी घर से फरार है।

रखी थी  मां के इलाज के लिए गिरवी जमीन

मृतक फूलचंद्र चार भाई हैं। ये सभी अपना अलग-अलग घर बना कर उसी गांव में रहते हैं। पिता की चार साल पहले मृत्यु हो गई थी। वहीं मां छोटे बेटे फूलचंद्र के साथ रहती थी। मां की बीमारी में पैसे खर्च होने के बाद फूलचंद्र ने चारों भाइयों की सामूहिक 5 बिस्वा जमीन गिरवी रख दी थी। 2020 में मां की मौत हो गई। इस जमीन को छुड़ाने को लेकर परिवार में आए दिन कलह होती थी।

कर दी शराब के नशे में  हत्या

पुलिस के अनुसार, गुरुवार रात फूलचंद्र व कल्लू ने शराब पी रखी थी। दोनों के बीच गिरवी जमीन को छुड़ाने के लिए विवाद शुरू हुआ। फूलचंद्र का कहना था कि मां सब की रही हैं, सभी लोग मिलकर पैसा दें ताकि गिरवी जमीन को छुड़ाया जा सके। वहीं कल्लू इस बात से सहमत नहीं था। उसने गुस्से में आकर कुल्हाड़ी से वार कर दिया, जिससे फूलचंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

फूलचंद्र की हालत गंभीर देखकर कल्लू व अन्य परिवार के सदस्य इलाज के लिए आसपास के अस्पताल में ले गए, पर किसी निजी अस्पताल ने मारपीट का मामला देखकर एडमिट नहीं किया। इसके बाद ये लोग एसआरएन अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजन शव लेकर घर पहुंचे। परिवार के अन्य सदस्यों ने घटना की जानकारी 112 नंबर पर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मुकदमा दर्ज कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि आरोपी कल्लू अभी फरार है। शव पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.