पुलिस दफ्तर में बंधे सात जन्मों के बंधन में प्रेमी युगल, युवती की मांग में सिंदूर भर खिलाई शगुन की मिठाई

 

यूपी के आगरा में पीएसी में तैनात आरक्षी का शहर की मोहल्ला जय जयराम की युवती से प्रेम प्रसंग था। दोनों ही शादी के पवित्र बंधन में बंधने की चाह रखते थे, लेकिन लड़के के परिवार के लोग सहमत नहीं हो पा रहे थे। लड़की ने इसकी शिकायत परिवार परामर्श केंद्र एवं पुलिस अधीक्षक से की। गुरुवार को दोनों पक्ष उपस्थित हुए और एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने दोनों को समझाकर काउंसलिंग की।

परिवार के लोगों को भी समझाया और पुलिस ऑफिस में ही विवाह की औपचारिकताएं पूरी की गईं। दूल्हा बने मुकेश कुमार और दुल्हन बनीं सपना दोनों ही साधारण रूप से परिजनों के साथ पुलिस ऑफिस में पहुंचे। उन्हें इस बात का कतई बोध नहीं था कि वे आज विवाह के बंधन में बंधेंगे। और वो दिन आज का था।

पुलिस दफ्तर में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को वर माला पहनाई। युवक ने सपना की मांग में सिंदूर भरा, शगुन की मिठाई दी और विवाह बंधन में बंध गए। थाना परिसर में ही वर-वधू को परिवार वालों ने आशीर्वाद दिया। वर और वधू ने परिवार वालों से नव जीवन का आशीर्वाद लिया।

आगरा में सपना और मुकेश एक की परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे थे, जहां दोनों की मुलाकात हुई और एक दूसरे से बातचीत हुई। इसके बाद दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया। सपना भी पति मुकेश की तरह पुलिस की सेवा करना चाहती हैं। वे पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। परिवार वालों ने पहले सपना की शादी मुकेश से करने के लिए मना किया लेकिन एसपी के परामर्श के बाद परिवार वाले राजी हो गए।

एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि मामूली विवादों को आसानी से काउसंलिंग करके सुलझाया जा सकता है। पुलिस ऑफिस में शादी को लेकर चर्चाएं रहीं। मुकेश और सपना ने एक दूसरे को जीवनभर का साथ मिलने पर खुशी जाहिर की।

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.