तीन दिन पहले लापता हुई  मासूम छात्रा की हत्या, दुष्कर्म की आशंका 

 

यूपी के कांठ थाना क्षेत्र में तीन दिन से लापता मासूम छात्रा की हत्या कर दी गई। शुक्रवार शाम गन्ने के खेत में मासूम का अर्धनग्न हालत में शव मिलने से सनसनी फैल गई। उसके चेहरे व गले पर चोटों के कई निशान हैं। उसके अस्त-व्यस्त कपड़े देखकर दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है। पुलिस और फॉरेसिंक टीम ने मौके से नमूने जुटाए हैं।

पुलिस के मुताबिक, कांठ थानाक्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवक की सात वर्षीय बेटी दूसरी कक्षा की छात्रा थी। छात्रा 22 दिसंबर की शाम करीब चार बजे खेलने के लिए घर से निकली थी।लेकिन, देर शाम तक भी वह घर नहीं लौटी। इसके बाद परिजन उसकी तलाश में जुट गए थे। सफलता न मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई थी। गुरुवार को मासूम के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। शुक्रवार शाम चार बजे करीब एक किलोमीटर दूर किसान इंटर कालेज के पीछे स्थित अपने खेत पर पहुंचा।

उसने देखा कि खून से लथपथ हालत में मासूम का अर्धनग्न शव पड़ा था। किसान के शोर मचाने पर अन्य खेतों में काम कर रहे लोग भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी। बच्ची का शव मिलने की सूचना पर सीओ महेशचंद्र गौतम और थाना प्रभारी सुरेशपाल सिंह भी पुलिस बल के साथ आ गए। उन्होंने मासूम के परिजनों को मौके पर बुलाकर शव की शिनाख्त कराई।

बेटी का शव मिलने की सूचना पर परिवार में चीख पुकार मच गई। पुलिस ने फॉरेसिंक टीम भी मौके पहुंच गई और जांच पड़ताल के बाद साक्ष्य जुटाए। पुलिस के मुताबिक, मासूम के चेहरे और माथे, गले पर चोटों के निशान हैं।  मासूम के कपड़े भी अस्त व्यस्त हालत में हैं। जिससे मासूम के साथ दुष्कर्म किए जाने की भी आशंका जताई गई है। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

तीन दिन से बच्ची गायब थी। गले, चेहरे और माथे पर चोटों के निशान देखकर लग रहा है कि उसकी हत्या की गई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से नमूने लिए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्पष्ट हो जाएगा।
-विद्या सागर मिश्र, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण

मासूम थी कक्षा दो की छात्रा
मछली विक्रेता की बेटी कस्बे में ही घर के पास स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा दो की छात्रा थी। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका का कहना है कि तबीयत खराब होने के कारण वह पिछले आठ दिन से स्कूल नहीं आ रही थी। उसकी मौत की सूचना काफी दुखद है।

मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। मृतका के पिता का कहना है कि उसकी या उसके परिवार की किसी से कोई रंजिश नहीं है। मासूम बेटी ने किसी का क्या बिगाड़ा था। वह रो-रोकर बार बार यही दोहरा रहा था। उसकी आर्थिक स्थित काफी कमजोर है। वह बाजार में फेरी लगाकर मछली बेचते हैं। उनके पांच बेटी और चार बेटे हैं। मृतक बेटी उसकी पहली पत्नी से जन्मे बच्चों में सबसे छोटी थी। करीब छह वर्ष पहले उसकी पहली पत्नी की तबीयत खराब होने के कारण मौत हो गई थी। सौतेली मां ही बच्चों की देखभाल करती है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.