मज़हबी  दीवार के चलते प्रेमिका के सामने ट्रेन के आगे कूदा प्रेमी, हुई मौत

 

यूपी के हरदोई जिले में घरवालों से आंखें बचाकर शनिवार देर रात प्रेमी युगल घर से निकल गए। मजहबी दीवार के कारण एक न होने की आशंका में दोनों ने जान देने का फैसला किया। युवक ने प्रेमिका की आंखों से सामने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।

सहमी युवती झाड़ियों के पीछे देर तक बैठी रही। घटना की जानकारी मिलने पर एएसपी पूर्वी व सीओ मौके पर पहुंचे और जांच की। इस मामले में युवती के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज की है।

बघौली थाना क्षेत्र के गदनपुर गांव निवासी इस्लामुद्दीन (25) का गांव की दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम संबंध था। शनिवार की देर रात दोनों अपने-अपने घर से निकले थे। इसके बाद गदनपुर से कुछ दूरी पर चुरई पुरवा रेलवे पुल के पास इस्लामुद्दीन ने प्रेमिका की आंखों के सामने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।
इससे युवती सहम गई और काफी देर तक झाड़ियों के पीछे बैठी रही। रविवार की सुबह इस मामले की जानकारी होने पर इस्लामुद्दीन के परिजन व गांव के लोग वहां पहुंच गए। एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव व सीओ बघौली महावीर सिंह भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने इस्लामुद्दीन की प्रेमिका से पूछताछ की। युवती ने बताया कि दोनों के बीच चल रहे प्रेम-प्रसंग के बारे लगभग सभी को पता था। एक बार दोनों को घर वालों ने डांटा-फटकारा था। इसके बाद भी दोनों चोरी-छिपे मिलते रहे। शनिवार दो दोनों प्रेम विवाह के इरादे से घर से निकले थे।

रास्ते में दोनों के बीच बातचीत में मजहबी दीवार सामने आई, तो उन लोगों ने एक न होने पाने पर खुदकुशी का फैसला लिया। इस्लामुद्दीन तो ट्रेन के आगे कूद गया, लेकिन उसकी हालत देख कर युवती ठिठक गई और उसने आत्महत्या का इरादा त्याग दिया। बघौली थाना प्रभारी सोमपाल गंगवार ने बताया कि मामले में इस्लामुद्दीन के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट व बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

चल रही थी शादी की  बात
इस्लामुद्दीन के घर वालों के मुताबिक उसके चार भाई और तीन बहनें थीं। दो भाइयों की शादी हो चुकी है। इस्लामुद्दीन की शादी बेहटा गोकुल थाने के पिपरी नेवादा गांव की युवती से तय थी। 15 दिसंबर को लड़की वाले सगाई करने के लिए आने वाले थे। इस हादसे से इस्लामुद्दीन के घर में मातम छाया हुआ है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.