दहेज़ की मांग पूरी ना होंने पर दो मासूम बेटों की 24 वर्षीय मां को जिंदा जलाया, पति व ससुराल वाले फरार

 

झारखंड के हजारीबाग में दहेज की लालच में ससुराल वालों ने  24 साल की एक महिला की जान ले ली। आरोप है कि दो मासूम बेटों की मां को दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति व ससुराल वालों ने जिंदा जला दिया। घटना के बाद से पति व ससुराल वाले फरार हैं।

एसडीओपी नाजिर अख्तर ने बताया कि मामले में मृतका के भाई के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। घटना के बारे में स्थानीय सूत्रों से सूचना मिलते ही पुलिस टीम रविवार को खिल्ली गांव पहुंची, लेकिन पुलिस ने मृतका बसंतीदेवी के जले हुए अवशेष ही मिल सके।

एसडीओपी अख्तर ने बताया कि जब तक पुलिस पहुंची तब तक महिला का पति अंगद साव, उसके परिवार के सदस्य और आठ और तीन साल के दो बेटों के साथ मौके से फरार हो चुके थे। घर में अंगद का निर्मल साव अकेला था। एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। महिला के अवशेषों को पोस्टमॉर्टम के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

एसडीपीओ के मुताबिक पीड़िता के भाई ने अपने बयान में कहा कि बसंती देवी को उसके पति और ससुराल वाले अक्सर पैसे और दोपहिया वाहन के लिए परेशान करते थे। उसने यह भी कहा कि अंगद साव को बसंती देवी से शादी के वक्त शादी के वक्त दहेज भी दिया गया था, लेकिन ससुराल वालों की मांग बीते सालों में बढ़ती जा रही थी।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.