धर्म नहीं बदला तो  ट्रक के सामने धक्का देकर किया हत्या का प्रयास

 

बरेली में मंगलवार को लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक युवक ने हिंदू बनकर एक साल पहले एक महिला बैंककर्मी को प्रेमजाल में फंसाया। शादीशुदा होने के बावजूद उसने खुद को कुंआरा बताया। इसके बाद झांसे में आकर महिला ने उस युवक से शादी कर ली। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक चला। मगर, एक दिन वह युवक जल्दबाजी में अपना मोबाइल घर पर ही भूल गया।

मेज पर रखे उस मोबाइल को महिला उत्सुकता से देखने लगी। इसी बीच उसे निकाह नाम का एक फोल्डर दिखा। महिला ने जब उस फोल्डर को खोला तो दंग रह गई। उसमें उसके पति के निकाह की फोटो थीं। शाम को जब पति वापस आया, तो महिला ने उससे पूरी बात बताई। महिला ने उससे कहा, जब शादी हो चुकी थी, तो फिर मुझे धोखा क्यों दिया? इस पर युवक अपनी गलती मानने की जगह महिला को ही धमकाने लगा।

आरोप है कि इसके बाद उसने पत्नी पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया। पीड़िता ने जब मना किया, तो आरोपी ने उसे सड़क पर ट्रक के सामने धक्का देकर मारने का प्रयास किया। परेशान पीड़िता मंगलवार को SSP से मुलाकात की, तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हिंदू बनकर मंदिर में की थी शादी

शहर के सुभाषनगर थाना क्षेत्र निवासी एक युवती बैंक में नौकरी करती है। मंगलवार को वह SSP ऑफिस पहुंची और कप्तान से शिकायत की। उसने कहा कि एक साल पहले बदायूं के एक युवक से उसकी मुलाकात हुई। उसने हिंदू नाम बताकर उससे दोस्ती की। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई और फिर प्रेम प्रसंग हो गया। युवक ने खुद को कुंआरा बताया और उससे शादी का प्रस्ताव रखा। करीब एक साल पहले दोनों ने मंदिर में शादी कर ली और साथ रहने लगे। पीड़िता ने बताया कि कुछ दिन पहले पति जल्दबाजी में घर पर मोबाइल भूल गया। उसने मोबाइल चेक किया, तो उसमें निकाह नाम से एक फोल्डर मिला। जब उसने उसे खोला, तो वह हैरान रह गई। उसके पति का असली नाम रफत था और उसका निकाह भी हो चुका था। पति के घर लौटने पर उसने विरोध किया। आरोप है कि रफत ने उससे मारपीट की और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। जब मना किया, तो उसे फिर पीटा। आरोप है इसके बाद रफत ने उसका शारीरिक शोषण करना शुरू किया।

ट्रक के सामने धक्का देकर किया हत्या का प्रयास

पीड़िता ने बताया कि धर्म परिवर्तन नहीं करने से नाराज रफत बहाने से उसे मिनी बाईपास लेकर गया। वहां उसने सड़क पर ट्रक के सामने धक्का देकर उसकी हत्या का प्रयास किया। खौफ में आकर उसने 112 पर शिकायत की, तो रफत भाग गया।

उसके बाद से वह लगातार धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है। पीड़िता ने बताया कि आरोपी उसे धमका रहा है। वह कह रहा है कि अगर पुलिस से शिकायत की, तो जान से मार देगा। SSP रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि पीड़िता ने शिकायत की है। पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.