सूचना अधिकारी सहित 5 पुरुष कर्मचारियों पर छेड़खानी का केस दर्ज विभाग में तैनात महिला कर्मचारी से किया था छेड़खानी

न्यूज़ वाणी

सूचना अधिकारी सहित 5 पुरुष कर्मचारियों पर छेड़खानी का केस दर्ज विभाग में तैनात महिला कर्मचारी से किया था छेड़खानी

उन्नाव में एक विभाग के सभी पुरुष कर्मचारी छेड़छाड़ के आरोपी बनाए गए हैं। जिला सूचना अधिकारी समेत सूचना विभाग के सभी 5 पुरुष कर्मियों पर महिला कर्मी से छेड़छाड़ और अपमानित करने का मुकदमा दर्ज किया गया। डीएम के आदेश के बाद पीड़ित महिला कर्मी की तहरीर पर उन्नाव सदर कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में खलबली मच गई। आरोप है कि सूचना अधिकारी ने नशे की हालत में महिला कर्मी से अश्लील हरकतें भी की है।

मामला उन्नाव के जिला सूचना कार्यालय का है। यहां पर गुरुवार को डीएम रविंद्र कुमार कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालयों का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान सूचना विभाग में आउटसोर्सिंग पर काम करने वाली एक महिला कर्मी ने टीएए की आपबीती सुनाई पीड़िता ने बताया कि 5 अप्रैल को अपर सूचना अधिकारी छुट्टी पर थी। इस दौरान जिला सूचना अधिकारी सूचना सुधीर कुमार ने अपने कार्यालय में शराब पी। इस दौरान सूचना विभाग में मौजूद सभी पुरुष कर्मचारी मौजूद थे। सूचना विभाग का दरवाजा अंदर से बंद था। पीड़िता ने बताया कि इस दौरान जिला सूचना अधिकारी सुधीर कुमार ने पुरुष कर्मचारियों के सामने बहुत ही गंदे तरीके से मेरा हाथ पकड़ा और मेरी पीठ पर हाथ मारा ।

डीएम ने दिए केस दर्ज कराने के आदेश दिए महिला कर्मी की शिकायत पर डीएम रविंद्र कुमार ने तत्काल सिटी मजिस्टेट विजेता के साथ पीड़ित महिला कर्मी को सदर कोतवाली भेजा। जिला सूचना अधिकारी सुधीर कुमार समेत सभी 5 पुरुष कर्मियों पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमे की जांच चौकी इंचार्ज सिविल लाइंस को दी गई है। आरोपी जिला सूचना अधिकारी सुधीर कुमार के पास कानपुर और उन्नाव की जिम्मेदारी है।आरोपियों पर होगी कठोर कार्रवाई इस मामले में डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि सूचना विभाग में तैनात एक महिला कर्मचारी ने जिला सूचना अधिकारी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। पीड़िता की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.