पकड़ने के डर से किया वॉट्सऐप कॉल, जान से मारने की धमकी दी 2 गिरफ्तार

 

 

उदयपुर शहर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने अपने ही अच्छे दोस्त के प्रोपर्टी डीलर पिता को फोन कर उससे 50 लाख रूपए की फिरौती मांगने में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि प्रोपर्टी डीलर जीवनदास उर्फ राजूदास पुत्र नारायणदास निवासी रहटवाली घाटी ढिकली प्रतापनगर ने मामला दर्ज करवाया। रिपोर्ट में बताया कि 27 मार्च को शाम 7.35 किसी ने मोबाइल पर फोन पर उसे धमकी देते हुए पचास पेटी (50 लाख रूपए) की व्यवस्था करने के लिए कहा। नहीं करने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। पीडि़त के वाट्सअप पर भी मैसेज कर जान से मारने की धमकी दी।

 

बदमाशों की धमकी से डरकर उसने उससे दो दिन का समय मांगा। 29 मार्च को बदमाश ने फिर से उसे वाट्सअप पर कॉल करके पुन: फिरौती मांगी और परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। इस पर मामला दर्ज कर थानाधिकारी के नेतृत्व में टीम ने जांच करते हुए नरेन्द्र कुमार उर्फ बंटी पुत्र कांतिलाल मीणा निवासी नीचला माण्डवा कल्याणपुर ऋषभदेव व अभिजीत उर्फ अभी पुत्र अभय कुमार भगोरा निवासी बडला खैरवाड़ा हाल किरायेदार दुर्गा कॉलोनी नीमचमाता स्कीम अम्बामाता को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपियों ने 50 लाख रूपए की फिरौती मांगना स्वीकार कर लिया।

 

पीड़ित के लडक़े का अच्छा दोस्त है एक आरोपी
जांच अधिकारी एसआई इन्द्रजीत सिंह परमार ने बताया कि आरोपी अभिजीत उर्फ अभी व प्रार्थी जीवनदास उर्फ राजूदास का लडक़ा यशवंत आपस में अच्छे मित्र है। इसके चलते आरोपी अभिजीत उर्फ अभी आए दिन जीवनदास उर्फ राजूदास के घर पर आता जाता रहता था। जीवनदास उर्फ राजूदास प्रोपर्टी का काम करता हैं और पैसे वाला हैं। यह अभिजीत जानता था।

 

अभिजीत उर्फ अभी के पास जीवनदास उर्फ राजूदास की पूरी जानकारी और मोबाईल नम्बर थे। अभिजीत ने अपने दोस्त नरेन्द्र उर्फ बंटी के साथ मिलकर जीवनदास उर्फ राजूदास से फिरौती मांगने की योजना बनायी और बंटी से जीवनदास उर्फ राजूदास को फोन करवाया। अगर अभिजीत उर्फ अभी इस जीवनदास उर्फ राजूदास को फोन करता तो उसकी आवाज वह पहचान जाता इसलिए अभिजीत ने फोन नहीं किया और अपने दोस्त नरेन्द्र उर्फ बंटी से जीवनदास को फोन करके 50 लाख रूपयों की फिरौती की मांग की और फिरौती नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी

Leave A Reply

Your email address will not be published.