आयुष विश्वविद्यालय का करेंगे निरीक्षण  नगर निगम बूथ पर MLC चुनाव में डालेंगे वोट, करेंगे कन्या पूजन

 

 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे। उनका आगमन गोरखपुर एयरपोर्ट पर दोपहर 3 बजे होगा। इसके बाद वह निर्माणाधीन आयुष विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर उतरेंगे और निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।सीएम वहीं पर जिलों के अधिकारियों के साथ आयुष विश्वविद्यालय एवं फर्टिलाइजर परिसर में बन रहे सैनिक स्कूल समेत अन्य बड़े प्रोजेक्ट के निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगे।

इसके बाद सीएम महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद द्वारा संचालित सोनबरसा बालापार स्थित गोरखनाथ विश्वविद्यालय जाएंगे। यहां पर भी वह गुरु गोरखनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (आयुर्वेद कॉलेज) में चल रहे बीएएमएस प्रथम वर्ष दीक्षा पाठ्यक्रम समारोह के दसवें दिन नव प्रवेशी विद्यार्थियों को संबोधित कर सकते है।

देर शाम पहुंचेंगे गोरखनाथ मंदिर
सीएम योगी आदित्यनाथ देर शाम गोरखनाथ मंदिर जाएंगे और दर्शन करने के बाद मंदिर स्थित आवास में विश्राम करेंगे। गुरूवार को ही अधिकारियों ने मंदिर व आयुष विश्वविद्यालय में जाकर तैयारियों का जायजा लिया था। पुलिस व प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सीएम पद की शपथ लेने के बाद यह उनका गोरखपुर का दूसरा दौरा है। इससे पहले वह गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमले के बाद आए थे।

एमएलसी चुनाव में करेंगे मतदान
सीएम योगी आदित्यनाथ एमएलसी चुनाव के मतदाता भी है। लिहाजा वे 9 अप्रैल यानि शनिवार की सुबह 8:00 बजे नगर निगम परिसर स्थित बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। शनिवार की शाम 4:30 बजे वे भारत सेवाश्रम संघ दाउदपुर के परिसर में मां भगवती की प्रतिमा स्थापना करेंगे और समारोह में सम्मिलित होंगे।

रविवार को करेंगे कन्यापूजन
सीएम योगी आदित्यनाथ नवरात्र व्रत भी रहते हैं। वे 10 अप्रैल यानि रविवार की सुबह 9 बजे रामनवमी के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन करेंगे और भोज कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।इस दौरान वे गोरखनाथ मंदिर में मां शक्ति की आराधना करेंगे। वहीं हर रोज सुबह गोशाला में जाएंगे और जनता दर्शन कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करेंगे।

​इस समय आयुष विश्वविद्याल के बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य जोर शोर से चल रहा है। कुछ दिन पहले क्षेत्रीय विधायक ने मौके पर पहुंचकर बाउंड्री वाल की निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था तो तमाम कमियां पाई गई थी। कमियों को दूर करते हुए फिर से पुनः निर्माण कार्य करने का निर्देशित किए थे।

गोरखनाथ मंदिर में होगा भजन संध्या का आयोजन
उधर रामनवमी की पूर्व संध्या पर गोरखनाथ मंदिर स्थित दुर्गा मंदिर पर 9 अप्रैल यानि शनिवार को शाम 6.00 बजे से भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया “भाई” की ओर से माँ भगवती की आराधना एवं भजन संध्या का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के संयोजक राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि योगी आदित्यानाथ संस्था “भाई” के मुख्य संरक्षक हैं। इस कार्यक्रम में भी सीएम योगी शामिल होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.