संपूर्ण समाधान दिवस में महज पांच शिकायतों का निस्तारण – शेष शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के अधिकारियों ने दिए निर्देश

फतेहपुर। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह व मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश ने संयुक्त रूप से खागा तहसील परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की शिकायतों को सुना। शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष 36 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिनमें से पांच शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दिया गया। शेष लंबित जनशिकायतों में मातहतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सख्त निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण करें। जरूरत के हिसाब से मौके पर जाकर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि आवास, नाली, आस्थाई कब्जों, भूमि आदि से संबंधित प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लिए राजस्व कर्मी व पुलिस बल की टीम बनाकर मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण शिकायतों का निस्तारण कराकर अवगत भी कराने के निर्देश दिए। लंबित शिकायतों का निस्तारण ससमय गुणवत्तापूर्ण कराने के निर्देश संबंधितों को दिए। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं से पात्रों को लाभान्वित करें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी खागा, तहसीलदार खागा शशिभूषण मिश्रा, नायब तहसीलदार, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.