बदमाशों ने आंगन में लेटे बच्चे की चारपाई में लगाई आग, परिजन बोले- पंजाब CM मदद करें, पुलिस नहीं कर रही मदद

 

 

हरियाणा के फतेहाबाद जिले की मातूराम कॉलोनी में रविवार रात बदमाशों ने आतंक मचाया। बदमाशों ने एक मकान में घुसकर पत्थरबाजी की और सोए हुए बच्चे की चारपाई में आग लगा दी। परिवार वालों ने तुरंत बच्चे को वहां से उठाकर बचाया और डायल 112 को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच करके उन्हें बचाया। बदमाशों ने मकान मालकिन के दामाद के सिर में ईंट मारकर उसका सिर भी फोड़ दिया।

परिवारजनों ने घटना से क्षुब्ध होकर घर के बाहर रास्ता जाम करते हुए धरना दिया। वहीं पीड़ितों ने पंजाब सीएम भगवंत मान से अपील की है कि यहां का पुलिस प्रशासन उनकी मदद नहीं कर रहा, इसलिए वह उनकी मदद करें। 3 माह पहले भी इसी परिवार के दूसरे मकान में आगजनी की घटना हुई थी। परिजनों का आरोप है कि वही बदमाश बार-बार उनके घर पर हमला कर रहे हैं, क्योंकि वह उनके मकान पर कब्जा करना चाहते हैं।

पीड़िता अमर कौर की बेटी सतनामी कौर ने बताया कि उसकी मां और उसका घर आमने-सामने है। उसकी बहन और जीजा मिलने आए हुए थे और रात को मां के घर ही रूके हुए थे। रात को 10 से ज्यादा युवक दीवार फांद कर उसकी मां के घर घुस आए और युवकों ने घर पर ईंटें बरसानी शुरू कर दीं, जिसमें हिसार से आए जीजा गुरदीप की सिर फूट गया। युवकों ने आंगन में लेटे बच्चे सौरव की चारपाई में आग लगा दी।

मां ने तुरंत डायल 112 पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आगजनी में फंसे परिवार वालों को रेस्क्यू किया, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। घटना से क्षुब्ध मां ने घर के बाहर दोनों तरफ का रास्ता बंद करके धरना देना शुरू कर दिया है। उनका आरोप है कि पुलिस कोई सख्त कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ नहीं कर रही, जिसके कारण बार-बार उनके घर को निशाना बनाया जा रहा है।
आरोपी युवक साथ लगती गली में ही रहते हैं और उनके मकानों पर कब्जा करना चाहते हैं। 3 माह पहले भी सतनामी कौर के मकान में आगजनी की घटना हुई थी और उस मामले में भी वही युवक शामिल थे, जो रात को घर में घुसे थे। वहीं इस बारे में जब शहर थाना प्रभारी ओम प्रकाश चुघ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले में बयान दर्ज कर लिए हैं, पर्चा दर्ज किया जा रहा है। ईंटें बरसाई गई हैं, आगजनी की बात सामने नहीं आई है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.