डीएम ने चौथे सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया शुभारंभ – सीपीएस के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए यातायात के प्रति किया जागरूक – सड़क सुरक्षा प्रचार वाहन को डीएम-एसपी ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

फतेहपुर। चौबीस अप्रैल तक चलने वाले चतुर्थ सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को शहर के चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित करके किया। विद्यालय के छात्रों ने स्वागत गीत व सड़क सुरक्षा यातायात नियमों के बारे में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करें। जीवन अनमोल है, थोड़ी सी लापरवाही में जीवन खराब हो सकता है। वाहनों को तेजी गति से न चलाएं। वाहन हेलमेट पहनकर, सीट बेल्ट बांधकर व यातायात के नियमों का पालन करते हुए ही चलाएं। सड़़कों में चिन्ह, संकेतों का पालन करें। उन्होने छात्रों को अनुशासन में रहकर नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक किया। कभी भी सड़क की गलत साइड का प्रयोग न करें। यातायात नियमों से संबंधित पम्पलेट बांटकर जागरूक किया गया और उनको बताया कि यातायात नियमों का पालन करें और पंपलेट को अपने घर ले जाकर अपने अभिभावकों को भी यातायात नियमों के बारे में बताएं। एसपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि यातायात नियमों के बारे में अपने साथ-साथ घर परिवार, आस पड़ोस को भी जागरूक करें। कभी भी शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएं, कभी भी वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें। हमेंशा ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन के अन्य सभी प्रपत्र साथ में रखें। सीपीएस प्रबंधक ने डीएम व एसपी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। डीएम-एसपी ने सड़क सुरक्षा प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर वाहनों को चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल से रवाना किया। इस अवसर पर एआरटीओ प्रशासन अरविंद कुमार त्रिवेदी, एआरटीओ, यात्री कर अधिकारी जीएन मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी, अशोक तपस्वी, कॉलेज प्रबंधक संजय श्रीवास्तव के बच्चों सहित अन्य संबंधिता उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.