साल भर से हिचकोले खा रहे राहगीर, चौड़ीकरण सुस्त पड़ा – नेशनल हाइवे से मुगल मार्ग को जोड़ने वाली सड़क पर सुस्त पड़ा काम – बीते एक साल से जारी है सड़क का चौड़ीकरण, राहगीरों को परेशानी

 

खागा/फतेहपुर। नेशनल हाइवे से हुसेनगंज-कड़ा मार्ग को जोड़ने वाले बुदवन-प्रेमनगर रोड का चौड़ीकरण बीते एक साल से अधूरा पड़ा हुआ है। साढ़े 12 किलोमीटर लंबाई वाली सड़क पर बोल्डर के बीच सफर करने में वाहन सवार चुटहिल होते हैं। विभागीय अधिकारियों का दावा है कि शेष कार्य आगामी मई महीने तक पूरा करा लिया जाएगा।
मई 2012 से बुदवन-प्रेमनगर मार्ग का चौड़ीकरण शुरु है। पहले से दो गुणा चौड़ाई वाली सड़क पर सफर करने का सपना एक साल बाद भी नहीं पूरा हो सका। बीते एक साल से वाहन सवार बोल्डर वाली सड़क पर हिचकोले खाते हुए सफर करते हैं। मामूली चूक होने पर बोल्डर वाली सड़क पर वाहन सवार गिरकर चुटहिल हो जाते हैं। खागा तहसील मुख्यालय, ब्लाक मुख्यालय, बजार व नेशनल हाइवे तक आने के लिए गंगा तटवर्ती गांवों के लोग इसी सड़क का प्रयोग करते हैं। मार्ग चौड़ीकरण के साथ ही संस्था को आबादी के अंदर नाला निर्माण व फुटपाथ बनाना है। जंग बहादुर सिंह, आशू सिंह, धर्मेंद्र सिंह, छोटू द्विवेदी आदि ग्रामीणों का कहना था कि सड़क चौड़ीकरण बेहद सुस्त गति से चल रहा है। बीच में कई बार काम बंद होने की वजह से मुश्किल नहीं कम हो पा रही है। नियमित इधर से आवाजाही करने वाले साइकिल व बाइक सवार राहगीरों को जोखिम लेकर सफर पूरा करना होता है। सीएचसी तक आवाजाही करने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों को समस्या उठानी पड़ती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.