डीडीएमए की बैठक में कल होगा फैसला, मास्क व दो गज की दूरी को लेकर फिर बढ़ सकती है सख्ती

नोएडा और गाजियाबाद के बाद कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्लीवालों के लिए भी फिर से मास्क पर सख्ती बढ़ सकती है। हाल ही में दिल्ली सरकार ने मास्क नहीं लगाने पर लागू जुर्माना नियम को वापस ले लिया था, लेकिन बीते कुछ दिन से लगातार संक्रमित बढ़ने की वजह से एक बार फिर कोविड सतर्कता नियमों को लेकर सरकार सख्ती बरत सकती है।

बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक होगी। इसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से मास्क व दो गज की दूरी को लेकर सभी जिलों में अभियान चलाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। इस पर नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया समेत नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल और नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) के प्रमुख डॉ. सुजीत कुमार सिंह के साथ चर्चा की जाएगी। इस दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे।

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि बैठक में विशेषज्ञों के साथ चर्चा के बाद डीडीएमए सख्त फैसला ले सकता है। डीडीएमए की सिफारिश के आधार पर स्वास्थ्य विभाग अग्रिम फैसला लेगा और सभी जिला प्रशासन के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहरों में मास्क को अनिवार्य किया गया है। हालांकि, दिल्ली में यह पहले से अनिवार्य है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.