लूट गिरोह का एक सक्रिय बदमाश रात्रि के दौरान पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार

न्यूज़ वाणी

*लूट गिरोह का एक सक्रिय बदमाश रात्रि के दौरान पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार*

*ब्यूरो संजीव शर्मा*

न्यूज़ वाणी इटावा पुलिस द्वारा लूट गिरोह के 01 सक्रिय बदमाश को पुलिस मुठभेड में लूट के जेवरात, 1,75,500/- रूपये नगद, 08.50 किलोग्राम गांजा, अवैध असलहा व लूट की घटना में उपयोग की गई मोटरसाइकिल सहित किया गया गिरफ्तार
आपको बता दें कि इटावा पुलिस आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा जयप्रकाश सिंह के निर्देशन में एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा व अपर पुलिस अधीक्षक अपराध के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में एसओजी, सर्विलांस व थाना भरथना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लूट गिरोह के एक सक्रिय बदमाश को पुलिस मुठभेड में लूट के जेवरात, 1,75,500/- रूपये नगद, 08.5 किलोग्राम गांजा, अवैध असलहा व लूट की घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल सहित किया गया गिरफ्तार ।
रात्रि को एसओजी, सर्विलांस टीम व थाना भरथना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा थाना भरथना क्षेत्रान्तर्गत अपराध नियंत्रण के क्रम में क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर उमरसेडा नहर पुल पर मौजूद रहकर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी । चैंकिग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि थी थाना क्षेत्र में रुपये लूट की घटना कारित करने वाले 02 बदमाश पुन: किसी गंभीर घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से तुरैया नहर पुल की तरफ से उमरसेडा पुल की तरफ आ रहे हैं । सूचना के आधार पर उमरसेडा नहर पुल पर चैंकिग कर रही एसओजी, सर्विलांस व थाना भरथना पुलिस द्वारा सघनता से चैकिंग की जाने लगी तभी एक बुलट मोटरसाइकिल पर सवार 02 व्यक्ति तुरैया नहर पुल की तरफ से आते हुए दिखाई दिए जिन्हे संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा मोटरसाइकिल को पीछे की ओर मोडकर भागने का प्रयास किया गया । पुलिस टीम द्वारा उक्त मोटरसाइकिल सवार दोनों व्यक्तियों को पकडने के उद्देश्य से पीछा किया गया तो अपने आप को पुलिस से घिरता हुआ देखकर उक्त बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से अपने पास उपलब्ध असलहों से फायर किया गया जिसमें पुलिस टीम बाल- बाल बच गई तथा पुलिस टीम द्वारा अपना बचाव करते हुए आवश्यक बल के साथ घेराबंदी कर तुरैया नहर पुल की तरफ पटरी पर उमरसेडा नहर पुल के पास से मोटरसाइकिल सवार 01 बदमाश को पकड लिया जबकि 01 बदमाश रात्रि के अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा ।
पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार बदमाश की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से असलहा, गांजा व मोटर साइकिल बरामद की गई जिनके प्रपत्र मांगने पर उक्त बदमाश प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहा । गिरफ्तार बदमाश से असलहा, मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी व भागने का कारण पूछने पर उसके द्वारा बताया गया कि हम लोग थाना भरथना क्षेत्र में इन्ही असलहों व मोटरसाइकिल से सुनसान स्थान से लोगों से लूटपाट करते हैं । पुलिस टीम द्वारा की गई सख्त पूछताछ में गिरफ्तार बदमाश द्वारा लूट की अन्य घटनाओं के सामान व लूट की घटनाओं में प्रयुक्त काली पल्सर मोटरसाइकिल, नगदी, जेवरात को बदमाश की निशानदेही पर उसके घर कस्बा भरथना से बरामद किया गया । थाना भरथना इटावा गिरफ्तार करने वाली टीम प्रथम टीम में निरीक्षक रमेश सिंह प्रभारी सर्विलान्स, उ0नि0 समित चौधरी सर्विलान्स सेल मय टीम । द्वितीय टीम में प्रभारी निरीक्षक कृष्णालाल पटेल थाना भरथना जनपद इटावा मय टीम ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.