बोर्ड की बैठक में नगर के विकास का खींचा खाका – नगर क्षेत्र में बनेगा आई लव फतेहपुर सेल्फी प्वाइंट – शहर के आठ स्थानों पर बनेंगे प्रतीक्षालय

फतेहपुर। नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में नगर के विकास का खाका खींचा गया। बोर्ड के सदस्यों द्वारा पेश किए गए प्रस्तावों पर सदन की मुहर लग गई। नगर क्षेत्र के अन्तर्गत किसी एक स्थान पर शीघ्र ही आई लव फतेहपुर सेल्फी प्वाइंट बनाए जाने के साथ ही शहर के आठ स्थानों पर प्रतीक्षालयों का निर्माण कराया जाएगा। बोर्ड की बैठक शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गई।
नगर पालिका परिसर के सभागार में अध्यक्ष नजाकत खातून की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक बुधवार को आयोजित हुई। बैठक का संचालन ईओ मीरा सिंह ने किया। सर्वप्रथम गत बैठक की कार्यवृत्ति की पुष्टि की गई। तत्पश्चात बोर्ड के सदस्यों ने अपने-अपने प्रस्ताव सदन के समक्ष रखे। सभी प्रस्तावों को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। शहर के प्राचीन वटवृक्ष व पीपल के वृक्ष में चबूतरों का निर्माण कराया जाएगा। डीएम आवास के सामने स्थित गांधी पार्क का सुंदरीकरण होगा। नगर के एक क्षेत्र में आई लव फतेहपुर सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। नगर के राधानगर चौराहे का सौंदर्यीकरण कार्य कराया जाएगा। रामगंज पक्का तालाब स्थित जीर्ण-शीर्ण नलकूप को ध्वस्तीकरण कर दुकान व चौराहा सुंनदरीकरण कराए जाने पर भी मुहर लग गई। नगर के प्रत्येक वार्ड में मार्ग प्रकाश व्यवस्था के लिए दस-दस स्ट्रीट लाइट फिटिंग की जाएंगी। खुशवक्तरायनगर मंे शहीद नायक सुनील शुक्ला के आवास के पास रोड निर्माण कराकर इन्हीं के नाम से नामकरण किया जाएगा। नासिरपुर चौराहा, अंवतीबाई लोधी चौराहा के अलावा अग्रसेन चौराहा का भी सुन्दरीकरण होगा। नगर के लोधीगंज बाईपास, पशु अस्पताल पीरनपुर, वर्मा चौराहा, बिंदकी बस स्टाप, हरिहरगंज क्रासिंग, गाजीपुर बस स्टाप, शादीपुर चौराहा में प्रतीक्षालयों का निर्माण कराया जाएगा। पत्थरकटा चौराहे से चौक चौराहे तक रोड की दोनों साइड पटरी में इंटरलाकिंग लगाई जाएगी। बैठक शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो जाने पर अध्यक्ष ने सभी सदस्यों का आभार जताया। बैठक में सभासदों में सविता देवी, दीपक कुमार डब्लू, रामू कुमार, उर्मिला, विमलेश पाल, नीलम मौर्य, कोमल, डा. हरिराम, बिटान देवी, मोहसिन खान, पुष्पराज पटेल, अरूण यादव, मो. नफीस, प्रमिला, शबिया बेगम, मो. इरशाद, कासिम अली, शादाब अहमद, भानू पटेल, नायला असमत, नेहा गुप्ता, कंचन बाजपेई, दिनेश तिवारी खलीफा, राम सिंह, मो. अयाज राहत, हाजी रजा, दिवाकर अवस्थी, वकील अहमद राईन, शमा परवीन, मकबूल आलम, गोपाल रस्तोगी, साजिया तवस्सुम, विनय तिवारी, मो. आरिफ गुड्डा के अलावा नामित सदस्यों में धनंजय द्विवेदी, कविता रस्तोगी, अन्नू सविता, बाबूराम बाल्मीकि, महेेश गुप्ता के अलावा पालिका का स्टाफ भी मौजूद रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.