डीएम व एसपी ने हुसैनगंज थाने में सुनीं पीड़ितों की शिकायतें – जिले के सभी थानों पर आयोजित हुआ संपूर्ण थाना समाधान दिवस – 68 शिकायतों में 11 का त्वरित निस्तारण

फतेहपुर। पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाए जाने के उद्देश्य से शनिवार को जिले के सभी थानों पर संबंधित अधिकारियों की देखरेख में संपूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 68 शिकायतें पंजीकृत की गई। जिनमें 11 का मौके पर निस्तारण करके शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को निस्तारित करने के लिए निर्गत किया गया।
ज़िलाधिकारी अपूर्वा दुबे व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से संपूर्ण थाना समाधान दिवस पर हुसैनगंज थाने में पीड़ितों की समस्याएं सुनीं। जिसमें आठ शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें एक का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने राजस्व संबंधित वादों को उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि पुलिस के साथ राजस्व टीम का गठन करके प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण, समयबद्धता के साथ मौके पर जाकर करें। उन्होंने पिछले थाना दिवस में निस्तारण किए गए प्रकरणों की जांच फरियादियों के मोबाइल से संपर्क करके निस्तारण की स्थिति जानी। राजस्व कर्मियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र के शिकायती रजिस्टर में शिकायतों को दर्ज करते हुए शीघ्र उसका निस्तारण सुनिश्चित करें। लेखपाल अपने-अपने क्षेत्र में तालाबो/सार्वजनिक स्थलों पर यदि अतिक्रमण है तो चिह्नित करते हुए प्राथमिकता के आधार पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण हटाएं। इस मौके पर प्रशिक्षु आईएस/उप जिलाधिकारी सदर नवनीत सेहरा, राजस्व कर्मी एवं पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.