मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अकबरपुर का नाम हनुमंत नगर करवाने को आग के बीच करते तपस्या 79 दिनों से जारी

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गांव का नाम बदलवाने की मांग को लेकर आगरा के एक योगी 79 दिनों से भीषण गर्मी में भरी दोपहरी अंगारों के बीच बैठकर तपस्या कर रहे है। उनका कहना है जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक वो लगातार तपस्या करते रहेंगे। खास बात यह है की उन्होंने मुख्यमंत्री को अपनी मांग के लिए कोई पत्र नहीं लिखा है और वो लोगों से अपनी मांग मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए कहते हैं।

आगरा शहर के ताजगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत शमशाबाद रोड पर अकबरपुर नामक गांव है। गांव के मोड़ पर योगी ब्रह्मानाथ का संतों का अखाड़ा है। यहां अलग – अलग देवताओं की 51 प्रतिमाएं स्थापित हैं और वृद्धाश्रम व संतों के रहने के लिए अलग कमरे भी बने हुए हैं। यहाँ आस पास के कई गांव के लोग पूजा करने के लिए आते हैं।

गांव का नाम बदलवाने को तपस्या

अखाड़े के व्यवस्थापक योगी ब्रह्मानन्द बीती 5 फरवरी से लगातार तपस्या कर रहे हैं। वो रोजाना अपने चारों तरफ आग लगाकर दोपहर में तीन घण्टे साधना करते हैं। योगी ब्रह्मानन्द के अनुसार मुगल काल में इस गांव का नाम अकबरपुर रखा गया था। अब मुगल नहीं हैं, मुख्यमंत्री तमाम जगहों के नाम बदल चुके हैं तो वो अकबरपुर का नाम बदलकर हनुमंत नगर क्यों नहीं रख सकते हैं। जब तक उनकी मांग मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचेगी और वो उसे पूरा नहीं करते तब तक तपस्या जारी रहेगी।

योगी ब्रह्मानाथ की पहली मांग गांव का नाम हनुमंत नगर करना है। आश्रम की पांच बीघा खाली पड़ी जमीन पर गौशाला बनवाई जाए और गांव में कन्या महाविद्यालय खुलवाया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.