राजस्थान नंबर के ट्रक में गांजा लेकर एटा की ओर जा रहे थे आरोपी

 

अलीगढ़ नशे का अवैध कारोबार लगातार जारी है। गांधी पार्क पुलिस ने शनिवार को सप्लाई के लिए जा रहा तस्करी का 140 किलो गांजा पकड़ा है। जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 15 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी राजस्थान के जयपुर नंबर के ट्रक को लेकर अलीगढ़ से जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर गांधी पार्क पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई की। पुलिस को देखकर पहले आरोपियों ने ट्रक भगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उन्हें पकड़ लिया। जिसके बाद ट्रक में तस्करी का अवैध गांजा बरामद किया गया है। पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजा जाएगा।

हरियाणा के रहने वाले हैं दोनों आरोपी

सीओ सेकंड मोहसिन खान के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए तस्करी के ट्रक को पकड़ लिया। इसमें ट्रक चालक और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। पुलिस ने अपने ऑपरेशन नार्को के तहत हरियाणा के हिसार जिले के थाना हासी सिटी निवासी रफीक पुत्र किताब सिंह और हिसार के थाना हासी सिटी के आर्यनगर निवासी संदीप उर्फ सोनू पुत्र महेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। यह दोनों ट्रक (RJ14-GF-3533) में गांजा लेकर एटा की तरफ जा रहे थे। हाईवे पर गांधी पार्क पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया। इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

तीन अलग अलग राज्यों की नंबर प्लेट भी बरामद

सीओ सेकंड मोहसिन खान ने बताया कि पकड़े गए ट्रक में राजस्थान के जयपुर का नंबर पड़ा हुआ है। इसके साथ ही ट्रक में 140 किलो गांजे के साथ अलग अलग राज्यों की तीन नंबर प्लेटें भी बरामद हुई हैं। इससे यह पता चलता है कि यह राज्य के अनुसार ट्रक का नंबर प्लेट भी बदल देते थे। इसके साथ ही आरोपियों के पास से आठ लोहे की मोटर के पार्टस, तीन मोबाइल की-पैड और 2950 रुपए भी बरामद हुए हैं।

पुलिस कर रही आरोपियों से पूछताछ

सीओ मोहसिन खान ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ लगातार जारी है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि यह लोग इतनी भारी मात्रा में गांजा लेकर कहां सप्लाई करने जा रहे थे। लेकिन आरोपियों ने अभी तक सिर्फ इतना ही बताया है कि वह एटा की ओर जा रहे थे। उन्हें मोबाइल पर सूचना मिलती है और इसके अनुसार वह आगे का सफर तय करते हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि उन्हें सप्लाई देने वाली जगह का पता नहीं है, यह जानकारी उन्हें आगे दी जाती। हालांकि पुलिस आरोपियों के जरिए उनके सरगना तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

कार्रवाई करने वाली टीम में सीओ सेकंड के साथ इंस्पेक्टर गांधी पार्क बंशीधर पांडेय, एडिशनल इंस्पेक्टर क्राइम यशपाल सिंह, हेड कांस्टेबल विजय कुमार सरोज, कांस्टेबल विष्णु कुमार और कांस्टेबल पुष्पेंद्र सिंह शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.