जब महोबा में बुलडोजर लेकर निकले डीएम और एसपी, मची खलबली

न्यूज़ वाणी

जब महोबा में बुलडोजर लेकर निकले डीएम और एसपी, मची खलबली

– मुन्ना बक्श के साथ धर्मेन्द्र की रिपोर्ट

महोबा। यूपी में सरकारी जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जों को हटाने के लिए प्रशासन सख्त है. बुलडोजर प्रदेश में जगह-जगह अवैध कब्जों को हटाने में जुटा है. सीएम योगी के निर्देश पर महोबा के डीएम और एसपी भी शाम के समय शहर में बुलडोजर लेकर निकले.अतिक्रमण के स्थान चिह्नित कर की कार्रवाई
डीएम ने कहा- सरकार अवैध कब्जे को लेकर सख्त
उत्तर प्रदेश के महोबा में अतिक्रमणकारियों को सबक सिखाने के लिए बुलडोजर लेकर सड़कों पर डीएम, एसपी भारी पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निकले. शहर में घूमते हुए दोनों अधिकारियों ने अतिक्रमण के स्थानों को चिह्नित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. डीएम और एसपी ने शहर के प्रमुख चौराहे और मुख्य बाजार में पहुंचकर लोगों को अतिक्रमण हटाने की सख्त हिदायत दी. जिला अधिकारी ने बताया कि अभी तक जनपद में दस अवैध कब्जों को हटाया जा चुका है. आगे भी यह कार्रवाई निरंतर चलती रहेगी.

दरअसल, यूपी सरकार सरकारी जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जों को हटाने के लिए सख्त है. बुलडोजर प्रदेश में जगह-जगह अवैध कब्जों को हटाने में जुटा है. सीएम योगी के निर्देश पर ही महोबा के डीएम और एसपी शाम के समय शहर में बुलडोजर लेकर निकले. शहर के आल्हा चौक, उदल चौक और मुख्य बाजार होते हुए सड़क पर यह काफिला जहां से भी गुजरा, अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गई. डीएम ने पालिका और प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि शहर में अतिक्रमण के स्थान चिह्नित कर कार्रवाई की जाए. खुद डीएम मनोज कुमार और एसपी सुधा सिंह सहित सभी आला अधिकारियों को अतिक्रमण को चिह्नित करते देखा गया.जिला अधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में महोबा शहर के सभी स्थानों पर देर शाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पैदल गस्त कर लोगों से अपने-अपने अतिक्रमण हटाने की अपील की. साथ ही चेतावनी दी कि यदि अतिक्रमण नहीं हटाए गए तो फिर प्रशासन का बुलडोजर चलाया जाएगा. डीएम मनोज कुमार बताते हैं कि शासन का निर्देश मिला है, जिसके तहत अतिक्रमणकारियों को सख्त हिदायत दी जा रही है. अभी जनपद में 10 ऐसे स्थान हैं, जहां पर सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जों को बुलडोजर से हटाया जा चुका है. आगे भी यह कार्रवाई लगातार की जाएगी. कहीं भी अवैध कब्जे ना तो बर्दाश्त किए जाएंगे और ना ही अवैध कब्जे होने दिया जाएगा.

अतिक्रमणकारियों को नोटिस
इस बीच बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में बुलडोजर लेकर अतिक्रमणकारियों को नोटिस देने पहुंचे प्रशासन और पुलिस को देखकर ग्रामीणों में खलबली मच गई. पचखुरा बुजुर्ग गांव में अवैध कब्जा करने वाले आधा दर्जन लोगों को इसको लेकर नोटिस दिए गए. प्रशासन ने अवैध कब्ज़ा करने वालों को एक हफ्ते की मोहलत दी. प्रशासन ने साफ कहा कि ये सभी लोग जमीन को खाली कर दें, वरना बुलडोजर चलाकर जमीन को खाली करवाया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.