हिंदूवादी नेता ने रोजा अफ्तार करा आपसी सौहार्द का दिया संदेश – बड़ी संख्या में दोनों समुदायों के लोग हुए शामिल – देश की तरक्की, अमन व शांति के लिए मांगी दुआएं

फतेहपुर। गंगा जमुनी तहजीब व सांझी विरासत को मज़बूत करने की जीती जागती तस्वीर हिंदू महासभा की ओर से रोज़ा इफ्तार पार्टी में देखने को मिली। रोज़ा इफ्तार के कार्यक्रम में हिंदू व मुस्लिमों ने एक साथ मिलकर रोज़ा खोला। इफ्तार से पूर्व देश की तरक्की, अमन-शांति एकता भाईचारा व आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए दुआएं भी मांगी गई।
अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रांतीय महामंत्री मनोज त्रिवेदी के पटेलनगर स्थित आवास पर आयोजित रोज़ा इफ्तार पार्टी में शहरकाजी शहीदुल इस्लाम अब्दुल्ला, सदर नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रज़ा, वरिष्ठ सभासद मो अयाज़ राहत के अलवा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नेत्री मोबीना वारसी समेत शहर के तमाम गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। मनोज त्रिवेदी हिंदूवादी नेता होने के साथ-साथ अपनी बेबाक छवि व सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जाने व पहचाने जाते हैं। जनपद के बड़े हिंदूवादी नेताओं में शामिल मनोज त्रिवेदी पटेल नगर स्थित हनुमान मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष होने के साथ साथ सामाजिक कार्याे में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। कोरोना काल में लोगों की मदद में भी सराहनीय भूमिका अदा की थी। वहीं मुस्लिम समुदाय के लिए रोज़ा इफ्तार का कार्यक्रम आयोजित करने पर मनोज त्रिवेदी ने बताया कि मुस्लिम समुदाय भारत की दूसरी सबसे बड़ी आबादी होने के साथ ही सांझी विरासत का प्रतीक है। हिन्दू मुसलमान सिख ईसाई समेत सभी धर्म के लोग पहले भारतीय हैं। सभी धर्मों के लोगों को एक दूसरे की पूजा पद्धतियों एवं आस्थाओं का सम्मान करना चाहिए। कहा कि राष्ट्रवाद व आपसी भाईचारा की मजबूती के साथ धार्मिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए अखिल भारत हिंदू महासभा कटिबद्ध है। हिंदू महासभा की ओर से आपसी सौहार्द की पहल की लोगों ने जमकर सराहना की। इस मौके पर हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.