एबीएम इंटर कालेज में मादक पदार्थों के प्रति छात्रों को किया जागरूक – बच्चों के प्रश्नों का उत्तर देकर प्रभारी निरीक्षक ने किया संतुष्ट – शिक्षण संस्थानों के सामने बाजार में चलाया जागरूकता अभियान

फतेहपुर। अपर पुलिस महानिदेशक महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन के निर्देशों के तहत गुरूवार को एएचटीयू/विशेष किशोर पुलिस इकाई एवं चाइल्ड लाइन 1098 ने बनरसी गांव स्थित एबीएम इंटर कालेज में मादक पदार्थों के प्रति छात्रों को जागरूक करने के उद्देश्य से अभियान चलाया। बच्चों के प्रश्नों का उत्तर प्रभारी निरीक्षक ने देकर संतुष्ट किया। शिक्षण संस्थानों के सामने बाजार में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।
एबीएम इंटर कालेज में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक अजय सिंह चौहान ने बच्चों के बीच बाल अधिकार, बालिका सुरक्षा, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना एवं नशा मुक्ति के खिलाफ जानकारी दी। प्रभारी निरीक्षक एके सिंह ने बच्चों के प्रश्नों के उत्तर देकर संतुष्ट किया। हेल्पलाइन नंबर 1098, 1090, 181, 1076, 112 पर जरूरत पड़ने पर उपयोग करने की बात कही। तत्पश्चात ज्वालागंज बस स्टॉप से लोधीगंज तक संत निरंकारी बालिका इंटर कॉलेज, एएस इंटर कॉलेज सहित शिक्षण संस्थानों के सामने बाज़ार में जागरूकता अभियान चलाया। बताया कि शिक्षण संस्थान के पास तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा एवं शराब न बेची जाए। ऐसा करने पर धारा 77/78 जे.जे. एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। बाजारों के सभी दुकानदारों को निर्देशित किया गया व 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों को गुटखा पान न बेचने के निर्देश दिए। अभियान के दौरान एएचटीयू थाना प्रभारी एके सिंह ने दुकानदारों को बताया कि 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चो को कोई भी नशीला पदार्थ एवं शराब मत दीजिए। अगर देते हुए पाए गए तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारो को बताया कि बच्चे देश के कर्णधार हैं। इनसे बालश्रम न करवाएं। इस दौरान उपनिरीक्षक अंसार अहमद, चाइल्डलाइन टीम सदस्य ऋतु पांडेय, पुष्पेंद्र कुमार भी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.