संकल्प पत्र के आधार पर तेजी से हो रहा काम: राकेश सचान – एमएसएमई के जरिए एक लाख उद्यमियों को लाभ देने की बन रही योजना – ऊर्जा मंत्री से बात कर जल्द दिलाएंगे बिजली समस्या से निजात

खागा/फतेहपुर। प्रदेश सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा एवं वस्त्र उद्योग कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा कि कृषि के बाद उद्योगों के माध्यम से बेरोजगारी को दूर किया जाएगा। सरकार अपने संकल्प पत्र के आधार पर तेजी से काम कर रही है। आगामी दिनों में मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार कहां, कितना काम हुआ, सरकार के मंत्रियों की बिंदुवार समीक्षा की जा रही हैं।
शनिवार सुबह बनारस से लौटते समय कैबिनेट मंत्री राकेश सचान कुछ देर के लिए नगर पंचायत कार्यालय में रुके। उन्होंने कहा कि कानपुर नगर, देहात और उन्नाव की तरह फतेहपुर में भी औद्योगिक अवसर हैं। मलवां का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी औद्योगिक इकाइयों के जरिए यहां पर भी उद्योग लगावाकर लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। जितना अधिक औद्योगीकरण होगा, रोजगार के अवसर भी उतने ही बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कहा कि प्रदेश में सवा लाख औद्योगिक इकाइयां हैं। एमएसएमई सेक्टर को और मजबूत किया जाएगा। कृषि के बाद उद्योग ही ऐसी व्यवस्था है, जिससे बेरोजगारी को दूर किया जा सकता है। किशुनपुर व बांदा जनपद के दांदो घाट पर वर्ष 2017 से बन रहे पक्का पुल के बारे में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सेतु निगम के अधिकारियों को बुलाकर इस संबंध में जवाब मांगा जाएगा। पक्का पुल का निर्माण समय पर पूरा क्यों नहीं हो सका। बिजली कटौती के बारे में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोकल स्तर पर कुछ समस्याएं होंगी। अगर लोकल स्तर की समस्या नहीं है तो उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे। 24 घंटे में मात्र पांच-छह घंटे बिजली आपूर्ति मिल पाना निश्चित ही सोचनीय विषय है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ऊर्जा मंत्री से मिलकर जनपद की बिजली व्यवस्था पर चर्चा होगी। इससे पहले नगर पंचायत चेयरमैन गीता सिंह ने कैबिनेट मंत्री राकेश सचान का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। इस मौके पर चेयरमैन गीता सिंह, अन्नू कटियार, ग्राम प्रधान जंगबहादुर सिंह, रामगोपाल सिंह, ननकऊ तिवारी, गया सिंह, रामप्रताप सिंह, शैलेंद्र मणि मिश्र, ज्वाला सिंह आदि लोग रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.