अवैध मदिरा व शराब के खिलाफ चलाया चेकिंग अभियान

न्यूज़ वाणी

अवैध मदिरा व शराब के खिलाफ चलाया चेकिंग अभियान
हसरत पवार इदरीसी

हापुड़।आबकारी आयुक्त के विशेष प्रवर्तन अभियान आदेश के क्रम में जिलाधिकारी हापुड़ एवं पुलिस अधीक्षक हापुड़ के निर्देशन में तथा जिला आबकारी अधिकारी हापुड़ कुशल पर्यवेक्षण में आशुतोष दुबे आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 3 गढ़मुक्तेश्वर मय स्टाफ द्वारा थाना गढ़मुक्तेश्वर के संदिग्ध के विभिन्न संदिग्ध स्थलों मेरठ -गढ़ मार्ग पर स्थित ढाबों पर सघन चेकिंग/दबिश की गयी।
ढाबा मालिकों को अवैध मदिरा एवं टैंकरों से संभावित तस्करी के सम्बंध में चेतावनी दी गयी।
दबिश के दौरान ब्रजघाटके जंगलों से 15 ली अवैध बनी हुई कच्ची शराब जब्त किया गया,तत्सम्बन्धी अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।
अनुज्ञापियों को दुकानों में नियमानुसार संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये*इसी क्रम में निरीक्षक क्षेत्र 1 हापुड़, गोपाल श्रीवास्तव मय स्टाफ देशी/विदेशी/वियर मदिरा दुकान शाहपुर जट, देशी/विदेशी/वियर, दुकान उपेड़ा मीनू भट्टा, देशी, विदेशी, बीयर दुकान नई मंडी, मॉडल शॉप मोहल्ला साकेत चैकिंग की गई चेकिंग पूर्व खरीददारी कर रहे लोगों से खरीदे गए पौवे के बारे में जानकारी प्राप्त की गई सही मूल्य पर बिक्री करते पाया गया, दुकानों के अभिलेखों की जांच की गई,सही भरे पाऐ गये, व दुकानों पर रखी शराब की बोतलों पर रेन्डमली क्यू0आर0कोड का निरीक्षण किया गया सही लगे पाए गये चेकिंग के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अवैध शराब बरामद नहीं हुई। अभियान को जारी रखते हुए अवैध मदिरा के अंतर्गत, वी०के०सिंह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 2 हापुड़,मय स्टॉफ को थाना पिलखुवा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम डबरीया , छिजारसी व थाना धौलाना के अंतर्गत U.P.S.I.D.C ,देहरा मे दबिश दी गई कहीं से भी किसी प्रकार की कोई अवैध शराब बरामद नहीं हुई। धौलाना देशी,धौलाना विदेशी,धौलाना बीयर दुकानों की चैकिंग की गई। चेकिंग पूर्व खरीददारी कर रहे लोगों से खरीदे गए पौवे के बारे में जानकारी प्राप्त की गई सही मूल्य पर बिक्री करते पाया गया, दुकानों के अभिलेखों की जांच की गई,सही भरे पाऐ गये व दुकानों पर रखी शराब की बोतलों पर रेन्डमली क्यू0आर0कोड का निरीक्षण किया गया सही लगे पाए गये चेकिंग के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अवैध शराब बरामद नहीं हुई। अवैध शराब की बिक्री रोकने और वैध शराब की बिक्री सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की कार्यवाही आगे भी जारी रहेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.