कांग्रेस का टीआरएस पर आरोप, उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने नहीं दी छात्रों से बातचीत करने की इजाजत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद स्थित उस्मानिया यूनिवर्सिटी के दौरे व वहां के विद्यार्थियों से बातचीत की इजाजत नहीं दी गई है। इसे लेकर कांग्रेस तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस सरकार पर भड़क गई है। पार्टी ने आरोप लगाया कि टीआरएस के इशारे पर यह इजाजत नहीं दी गई। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 6 व 6 मई को तेलंगाना का दौरा करने वाले हैं। प्रदेश कांग्रेस ने उनके दौरे की तैयारियां तेज कर दी हैं। वारंगल में वे पांच लाख कांग्रेस समर्थकों की रैली को संबोधित करने वाले हैं। वह पृथक तेलंगाना आंदोलन के लिए पूर्व में हुए आंदोलन का केंद्र बिंदु रहे उस्मानिया विश्व विद्यालय भी जाने वाले थे। उस्मानिया यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने राहुल गांधी को दौरे की इजाजत देने से इनकार करते हुए कहा कि कैंपस में राजनीतिक बैठकों की अनुमति नहीं दी जाती है।

 यूनिवर्सिटी ले जाने पर अड़ी कांग्रेस राहुल को

विश्वविद्यालय प्रबंधन ने भले राहुल के दौरे व छात्रों से चर्चा के कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी, लेकिन तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अपने शीर्ष नेता को वहां ले जाने पर अड़ी हुई है, ताकि वे विद्यार्थियों से बातचीत कर सकें। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम की इजाजत नहीं देने के पीछे मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की सरकार का हाथ है।
18 कार्यकर्ता गिरफ्तार, एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन
राहुल के कार्यक्रम की इजाजत की मांग करते हुए कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन किया। इस पर पुलिस ने 18 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। इनमें संगठन के अध्यक्ष बी. वेंकट भी हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.