शिक्षक विधायक के हाथों टेबलेट पाकर खिल उठे छात्राओं के चेहरे – डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय की स्नातकोत्तर छात्राओं को मिला तोहफा

फतेहपुर। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लैपटॉप, टेबलेट, स्मार्टफोन वितरण योजना के अंतर्गत डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षक विधायक के हाथों टेबलेट पाकर छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे। शिक्षक विधायक ने कहा कि छात्राओं को तकनीक से जोड़ने की दिशा में यह अत्यंत महत्वपूर्ण पहल है।
शिक्षक विधायक सुरेश त्रिपाठी ने महाविद्यालय की तीस छात्राओं को टेबलेट वितरित करते हुए बधाई दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में डिजिटल प्रदेश का सपना साकार किया जा रहा है। ऐसा मुख्यमंत्री की परिकल्पना से ही साकार हो पाया है। छात्राएं टेबलेट का उपयोग करके आधुनिक तकनीकी शिक्षा प्राप्त करें और सभी क्षेत्रों मंे अपनी सफलता का परचम लहराएं। मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए प्राचार्य डॉ. अपर्णा मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार की पहल से सबका साथ सबका विकास का सपना साकार हो रहा है। छात्राआंे में तकनीकी शिक्षा से जुड़ने को लेकर बहुत उत्साह है। ये टेबलेट उनके इस सपने को पूरा करने में अत्यन्त सहायक सिद्ध होंगे। विशिष्ट अतिथि ग्राम सभा टीसी की प्रधान अंजली मिश्रा ने कहा कि आज के आधुनिक युग में छात्राएं प्रत्येक क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहीं हैं। डिजिटल इंडिया से जुड़कर छात्राओं की यह प्रगति दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ेगी। जिला विद्यालय निरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह ने महाविद्यालय की व्यवस्था की सराहना की। नई तकनीकी शिक्षा में डिजिटल डिवाइसेस की भूमिका को विस्तार से समझाया। प्रसून तिवारी एवं आलोक शुक्ला ने छात्राओं को बधाई दी। धन्यवाद ज्ञापित करते हुए नोड़ल अधिकारी डा. प्रशांत द्विवेदी ने कहा कि कोविड-19 के आने के बाद ऑनलाइन शिक्षा महत्वपूर्ण ही नहीं वरन अनिवार्य बन गई है। ग्रामीण परिवेश से आई छात्राओं के लिए डिजिटल डिवाइस एक बहुत बड़ी चुनौती है। किंतु प्रदेश सरकार की इस युग परिवर्तनीय परियोजना के माध्यम से छात्राएं न सिर्फ तकनीकी शिक्षा से जुड़ेंगी बल्कि अब वे बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन कक्षाएं भी नियमित रूप से ले सकेंगी। उच्च शिक्षा जगत में यह एक क्रान्तिकारी परिवर्तन सिद्ध होगा। समिति के सदस्य डॉ. शकुन्तला एवं रमेश सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर स्नातकोत्तर प्रवेश समिति प्रभारी डॉ. शोभा सक्सेना, डॉ. लक्ष्मीना भारती, डॉ. उत्तम कुमार शुक्ल के साथ समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.