नशे में मारपीट के दौरान छत से गिरने से हुई थी रेलकर्मी के पुत्र की मौत, ऐसे हुआ दो दोस्तों का खुलासा

 

गोरखपुर जिले के शाहपुर इलाके के बिछिया के बीजी रेलवे कॉलोनी में मिले रेलकर्मी के पुत्र शिवा की मौत दोस्तों से मारपीट में छत से गिरने से हुई थी। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा में केस दर्ज कर दो दोस्तों को शनिवार को जेल भेज दिया। हालांकि, दोस्तों ने नशे में शिवा के खुद गिर जाने की बात कही है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान बिछिया रेलवे कॉलोनी बीजी मकान नंबर 575 निवासी नूर मोहम्मद और कोतवाली के बैंक रोड निवासी आफताब आलम के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से गोंडा के निवासी राजेंद्र प्रसाद चौहान गोरखपुर रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। वह अपनी पत्नी, दो बेटों और दो बेटियों के साथ रेलवे के बिछिया बीजी कॉलोनी के मकान नंबर 626 जी में 30 साल से रहते हैं। उनका छोटा बेटा शिवा बृहस्पतिवार की रात करीब 8 बजे घर से कुछ पैसे और बैग लेकर पंजाब जाने के लिए निकला था।

रात में उसके दोस्तों ने उसके मौत की सूचना दी और बताया कि शव आरपीएफ ट्रेनिंग स्कूल के पीछे फर्श पर पड़ा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था और मामले की जांच शुरू कर दी थी। सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह और इंस्पेक्टर शाहपुर रणधीर मिश्रा ने बताया कि जांच में सामने आया है कि युवक घर से निकलने के बाद पास के ही नूर मोहम्मद के रेलवे के फ्लैट की छत पर पार्टी की थी। इसमें नूर मोहम्मद, आफताब आलम, व दो अन्य दोस्त सद्दाम और प्रमोद भी शामिल हुए थे।

सद्दाम व प्रमोद ने बताया था कि शराब पीने के बाद वह छत से गिर गया। पुलिस ने सद्दाम व प्रमोद से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया। इंस्पेक्टर रणधीर मिश्रा ने बताया कि शराब पीने के बाद नूर मोहम्मद व आफताब से शिवा का झगड़ा हो गया और मारपीट शुरू हो गई।

इस दौरान शिवा को धक्का लग गया, जिससे वह छत से गिर गया और सिर में चोट लग गई। जिससे उसकी मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी चोट लगने से मौत की पुष्टि हुई। इसके बाद भाई रमन की तहरीर पर नूर मोहम्मद व आफताब के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया था।

शिवा के भाई रमन को मौत की सूचना,दोस्त ने ही दी थी

दोस्तों ने रात में भाई रमन को युवक के छत से गिरने की सूचना दी थी। इसके बाद पिता और भाई उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद घरवाले शव को लेकर कॉलोनी में आए और सुबह में पुलिस को सूचना दी। शिवा का बैग और शराब की बोतलें पुलिस को छत पर मिली थी। शिवा अपने चाचा के साथ पंजाब में रहता था और एक माह पहले ही गोरखपुर आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.