गौशाला मे मृत पडे गौवंश को नोच-नोच कर खा रहे कुत्ते- सचिव व प्रधान सरकारी धन का कर रहे बंदरबांट

न्यूज़ वाणी

गौशाला मे मृत पडे गौवंश को नोच-नोच कर खा रहे कुत्ते- सचिव व प्रधान सरकारी धन का कर रहे बंदरबांट

 ब्यूरो मुन्ना बक्श

बाँदा। गौवंशो की लगातार हो रही मौतें, जिम्मेदार मौन।
वर्तमान प्रधान पर ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप सरकारी धन का हो रहा बंदरबांट प्रदेश की योगी सरकार और जिला प्रशासन की छवि को बट्टा लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं मवई बुजुर्ग के वर्तमान प्रधान राजकरण वर्मा व सचिव नन्दकिशोर सोनी सभी मानवीय मानकों को दर किनार कर वर्तमान प्रधान लापरवाही और बदइंतजामी का जीवंत उदाहरण पेश कर रहे हैं।
मामला मुख्यालय से सटे ग्राम पंचायत मवई बुजुर्ग गाँव का है जहां गौशाला में कम से कम 10 गौवंश मृत पड़े हुए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि वर्तमान प्रधान राजकरण वर्मा द्वारा इन मृत गौवंश को बाहर गौशाला के तुलसी तलाब के बगल में फेक दिया गया है। खास बात यह है कि पूर्व में भी ग्रामीणों द्वारा गौवंशो की मौत के मामले में शिकायत जिला प्रशासन से लेकर प्रदेश स्तरीय जिम्मेदारों और मुख्यमंत्री तक दी जा चुकी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जांच टीम ने भी निष्पक्षता से पड़ताल नही की और वर्तमान प्रधान से मिलकर उनके पक्ष की रिपोर्ट शासन को दी है।
ग्रामीणों ने बताया कि रोज 6 से 7 गौवंश मर जाते हैं जिनको ट्रैक्टरों से घसीट कर फेंक दिया जाता है। हद तो तब पार हो जाती जब मृत गौवंश को कुत्ते नोच- नोच कर खाते हैं।
दूरभाष पर वर्तमान प्रधान राजकरण वर्मा से संपर्क करने की कोशिश की गई परंतु मीडिया कर्मियों का फोन उठाना उन्होंने उचित नहीं समझा। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द समस्या का निराकरण करते हुए जिम्मेदारों पर कठोर कार्यवाही की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.