सीएम योगी ने सुनी फरियाद, बोले- गरीबों की जमीन कब्जा करने वालों होगी सख्त कार्रवाई

 

गोरखनाथ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जनता दरबार लगाया। इसमें 800 से ज्यादा फरियादी आए। मुख्यमंत्री ने समस्याएं सुनीं और कहा कि हर पीड़ित को न्याय मिलेगा। जो दोषी होगा, उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि थाना दिवस, तहसील दिवस और जनता दरबार में आने वाले हर मामले का निपटारा प्राथमिकता पर किया जाए, यह अफसर सुनिश्चित कर लें। एक ही काम के लिए बार-बार दौड़ न लगानी पड़े, इसके इंतजाम भी किए जाने चाहिए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर जांच पड़ताल करने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने सोमवार को दूसरे दिन सुबह करीब 7:45 बजे हिंदू सेवाश्रम गए। मुख्यमंत्री ने एक-एक करके करीब 200 फरियादियों को सुना और समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया। बड़ी संख्या में महिलाएं भी आईं। ज्यादातर मामले पुलिस और राजस्व से जुड़े  रहे।

गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में लगे जनता दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। कोई भू माफिया या अपराधी किसी की जमीन कब्जा न करने पाए।

मुख्यमंत्री सोमवार सुबह आवास से नीचे आए तो सबसे पहले गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थली पर जाकर आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला गए, जहां करीब 30 मिनट तक गो-सेवा की। गो-सेवकों से संवाद कर गर्मी में गायों की देखभाल की जानकारी ली और जरूरी सलाह भी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.