उप निदेशक पंचायत ने किया डी0पी0आर0सी0 का निरीक्षण कार्य पूरा कर 15 जून, तक हैन्डओवर करे जिला पंचायत

 न्यूज़ वाणी

उपनिदेशक पंचायत ने किया डी0पी0आर0सी0 का निरीक्षण कार्य पूरा कर 15 जून, तक हैन्डओवर करे जिला पंचायत
हसरत पवार इदरीसी
हापुड़। मेरठ परिक्षेत्र के उपनिदेशक पंचायत मनीष कुमार ने गोहराआलमगीरपुर स्थित जिला पंचायत संशाधन केन्द्र (डी0पी0आर0सी) का निरीक्षण किया। उन्होने जिला पंचायत को कार्य पूरा कर 15 जून तक डी0पी0आर0सी0 को पंचायती राज विभाग को हैन्डओवर करने के निर्देश दिये। इस डी0पी0आर0सी का निर्माण कार्य जिला पंचायत की ओर से किया जा रहा है। कार्य लगभग पूरा हो गया है। निरीक्षण के दौरान कुछ कमियां पायी गयी। निरीक्षण के समय अपर मुख्य अधिकारी आरती मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, डी0पी0आर0सी0 के वरिष्ठ फैकल्टी, सह प्रबंधक, मास्टर ट्रेनर हरकीरत सिंह समेत जिला पंचायत के इन्जीनियर और डी0पी0आर0सी0 का निर्माण करने वाला ठेकेदार मौजूद रहे।
निरीक्षण के दौरान उपनिदेशक ने बाउन्ड्रीवाल के ऊपर लगे तारों को और सघन करने, बाउन्ड्रीवाल पर सुरक्षा के मद्देनजर कांच की एक लेयर लगाने को कहा। निरीक्षण के दौरान बिल्डिग में हल्के फुलके क्रैक नजर आया। उप निदेशक ने इनको ठीक करने को कहा। परिसर में बिजली का मीटर लग गया है लेकिन मीटर से आगे बिजली की सप्लाई अभी चालू नहीं है उसे सुचारू किये जाने हेतु कहा। बिल्डिग की अच्छी रंगाई पुताई और गेट पर पेन्ट कराने के लिये कहा गया। उप निदेशक ने बिल्डिंग के हर कमरे को बहुत गहनता से देखा। एक कमरे की खिड़कीे के कांच टूटे हुए थे उसको ठीक करने को कहा। छत के ऊपर जाकर भी उप निदेशक ने देखा और उन्होने कहा कि छत पर एक बार पानी भर कर देख ले पानी की निकासी सही हो रही है या नहीं।
जिला पंचायत की अपर मुख्य अधिकारी ने उप निदेशक को अवगत कराया कि एक सप्ताह के अन्दर इन कमियों को दूर कर दिया जायेगा। उपनिदेशक ने भरोसा दिया कि इन कमियों को जिला पंचायत ने दूर कर दिया तो 15 जून को निरीक्षण कर बिल्डिंग हैन्ड ओवर की कार्यवाही पूर्ण कर दी जायेगी। अपर मुख्य अधिकारी ने उप निदेशक को भरोसा दिया कि बिल्डिंग हैन्डओवर के बाद अगले छ माह तक कोई कमी आती है तो जिला पंचायत उसको दूर करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.