विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के लाभार्थियों को मिले प्रशस्ति प्रमाण पत्र – पीएम मोदी व सीएम योगी ने ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 का किया उद्घाटन – विकास भवन सभागार में जनप्रतिनिधियों व लाभार्थियों ने देखा लाइव प्रसारण

फतेहपुर। आजादी के अमृत महोत्व के तहत प्रदेश में औद्योगिक निवेश के अवसर पर औद्योगिक परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 का शिलान्यास शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी में किया। जिसका लाइव प्रसारण विकास भवन सभागार में जनप्रतिनिधियों व लाभार्थियों ने देखा।
विकास भवन सभागार में लाभार्थियों को संबोधित करते हुए खागा विधायक कृष्णा पासवान ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार का नौजवानों को रोजगार देने का सपना आज साकार हो रहा है। सभी वर्गों के लोगो को छूट के साथ ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। उपायुक्त उद्योग से कहा कि ऐसे कार्यक्रम में टूल्स किट का वितरण ब्लाक स्तरों पर कराया जाए। जिससे विभाग की योजनाओ का गांव-गांव में जानकारी हो सके और योजना से लाभ ले सके। जहानाबाद विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल ने कहा कि 3.0 फेज का आयोजन प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है। जिससे प्रथम या द्वितीय फेज के लोग लाभान्वित हुए हैं। जिसमे उद्यमियों का विश्वास बढ़ा है। बैंकों से ऋण लेने के बाद समय से ऋण की वापसी करें। जिससे बैंक भी विश्वास रखें। सरकार में कोई भेदभाव नही है सभी वर्गों के लोगों को उद्योग लगाने के प्रति प्रोत्साहित कर रही है। जिससे बेरोजगारी दूर हो सके। अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में वर्ष 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद लोगों का पलायन पूरी तरह बंद हो गया है। उद्यमियों को उद्योग लगाने का अच्छा अवसर प्राप्त हुआ। वर्ष 2018 में अनेक उद्यमियों ने आकर उद्योग की स्थापना की। जिससे नवजवानों को रोजगार मिला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 80 हजार करोड़ से अधिक के कार्य सम्पन्न होंगे। जिससे काम मिलने पर अपराध में भी कमी होगी। तत्पश्चात जनप्रतिनिधियों ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत बढई, दर्जी, बियूटी पार्लर की प्रशिक्षार्थियों में संगीता देवी, अर्चना देवी, रोशनी कुशवाहा, प्रियुष, शबनम, इजहर आलम, मासूक अली, अंकिता, अंजली देवी, किरन देवी, सीमा देवी, शारदा देवी को प्रशस्ति प्रमाण पत्र दिए और नाई, लोहार, बढई, हलवाई, दर्जी के लाभार्थियों में सोनम, शिव प्रताप, अमीरा जुबैर, शिवानी मौर्य, सालेहा खातून, कहकशा खातून, अरसीमा इकबाल, शारदा प्रसाद, संदीप कुमार, महेश, चंद्रभान, मो0 जैद, अंगद प्रसाद, रजऊ, रामगुलाम एवं शालिनी गौतम को टूल किट वितरित की। मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश ने कहा कि जो भी सुझाव दिए गए है, उन्हें ब्लॉक स्तर पर सम्पन्न कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाभार्थी योजनाओ से जुड़ गए है वह अपने पास पड़ोस के लोगो को जानकारी देकर योजनाओ के बारे में जागरूक करें। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग अंजनीश प्रताप सिंह, एलडीएम, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, युवा कल्याण अधिकारी सहित लाभार्थी व उद्यमी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.