डीएम ने निर्माणाधीन पार्क में किया पौधरोपण – जीवन रूपी वृक्ष को बचाना हम सबकी प्राथमिकता: अपूर्वा – अधिक से अधिक पौध लगाकर पर्यावरण संतुलन बनाएं

फतेहपुर। विश्व पर्यावरण दिवस पर रविवार को जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने नगर पालिका परिषद क्षेत्र के भिटौरा रोड स्थित निर्माणाधीन पार्क मंे पौधरोपण किया। तत्पश्चात उन्होने उपस्थित लोगों का आहवान किया कि जीवन रूपी वृक्ष को बचाना हम सबकी प्राथमिकता है। उन्होने अधिक से अधिक पौध रोपित करके पर्यावरण संतुलन बनाए जाने का आहवान किया।
वन विभाग की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस पर निर्माणाधीन पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने पौध रोपित करते हुए उपस्थित लोगों का आहवान किया कि वृक्ष हमंे धरती पर आक्सीजन प्रदान करते हैं। आक्सीजन के बिना धरती पर जीवन असंभव है। पेड़ों की अत्याधिक कटान होने की वजह से धरती पर पर्यावरण संतुलन बिगड़ गया है। जिसको सही करने के लिए समय-समय पर शासन की ओर से पौध लगाओ अभियान भी चलाया जाता है। उन्होने कहा कि आज विश्व पर्यावरण दिवस है। धरती पर पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाना होंगे। उपस्थित लोगों का आहवान किया कि अपने-अपने घरों के साथ-साथ गांवों में ग्राम समाज की जमीनों पर भी पौधों का रोपण किया जाए। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, प्रभागीय निदेशक वानिकी रामानुज त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक धीरेन्द्र प्रताप सिंह, उप जिलाधिकारी सदर नंद प्रकाश मौर्या, नगर पालिका की अधिशाषी अधिकारी मीरा सिंह, पर्यावरण समिति के नामित सदस्य शैलेंद्र शरन सिम्पल, क्षेत्रीय वन अधिकारी आरएल सैनी, जगदीश प्रसाद, अमित जायसवाल, मो. हबीब, राजू, पालिका ठेकेदार मुमताज अली, महफूज, सुरेश, मोहसिन खान भी मौजूद रहे। इसके अतिरिक्त पशु चिकित्सा विभाग के विभिन्न पशु चिकित्सालयों में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एसपी तिवारी के नेतृत्व में 175 विभिन्न प्रजातियो के पौधों का रोपण कराया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.