केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को दिलाया हक: अन्नू सविता – सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने पर पंपलेट का वितरण कर बताई उपलब्धियां

फतेहपुर। केंद्र की मोदी सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने पर सोमवार को महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष अन्नू सविता ने वार्ड नं. 11 नासिरपीर मुहल्ले में घर-घर जाकर महिलाओं के बीच पंपलेट का वितरण करके जहां उपलब्धियां गिनाने का काम किया वहीं कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को उनका हक दिलाने का काम किया है।
बीजेपी महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष अन्नू सविता की अगुवाई में महिलाएं वार्ड नं. 11 नारिसरपीर मुहल्ला पहुंची। जहां घर-घर जाकर महिलाओं के बीच पंपलेट का वितरण किया। बताया गया कि आठ वर्षों के कार्यकाल में मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, ग्रामीण, स्वच्छ भारत मिशन, हर घर नल से जल योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, आयुष्मान भारत योजना, कोरोना टीकाकरण, जन औषधि केंद्रों की स्थाना की गई। इसके अलावा मोदी सरकार ने आठ वर्षों में 15 एआईआईएमएस खोले, लगभग दो सौ नए मेडिकल कालेजों का निर्माण कराया, प्रत्येक ब्लाक में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की शुरूआत की। उज्जवला योजना के अंतर्गत महिलाओं को नौ करोड़ एलपीजी कनेक्शन देने का काम किया। जन धन खातों के माध्यम से पच्चीस करोड़ महिलाएं बैंक से जुड़ीं। 75 लाख से अधिक स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से आठ करोड़ महिला उद्यमियों को जोड़ा गया। स्टैंडअप इंडिया के तहत महिलाओं के नाम पर अस्सी प्रतिशत ऋण दिए। मातृत्व अवकाश को 26 सप्ताह तक बढ़ाया गया। सेना व सैनिक स्कूलों में महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिलाया। पीएम मुद्रा योजना के अंतर्गत लगभग 68 प्रतिशत लाभार्थी महिलाएं हैं। अन्नू सविता ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को उनका हक दिलाने का काम किया है। यह विकास आगे भी जारी रहेंगे। इस मौके पर सरोज कुमारी, नीतू सिंह, नीलम, सन्नू देवी, सीमा देवी, चंद्ररानी, प्रभा देवी, सीता पदमिनी, आशा देवी, नीलू देवी, गायत्री देवी, पदमा देवी, रानी देवी मौजूद रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.